Home /News /bihar /

लालू-नीतीश हुए 'पेंशन' के हकदार, एक ने नकारा तो दूसरे ने स्वीकारा

लालू-नीतीश हुए 'पेंशन' के हकदार, एक ने नकारा तो दूसरे ने स्वीकारा

file photo

file photo

जेपी पेंशन के तहत लालू को 10 हजार प्रतिमाह पेंशन मिलेगा. बिहार सरकार ने इस पेंशन स्कीम को दो कैटेगरी में बांटा है. एक से छह महीने जेल में रहने वालों के लिये जिन्हें सरकार पांच हजार रुपए महीना पेंशन देती है

  • Pradesh18
  • Last Updated :
    राजद सुप्रीमो और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद भी अब पेंशनधारी होंगे. लालू को भी अब 10 हजार रुपए महीना जेपी सेनानी सम्मान पेंशन मिलेगा.

    इसकी प्रक्रिया पूरी हो गयी है और पेंशन देने का प्रस्ताव बिहार के गृह मंत्रालय को भेज दिया गया है. मालूम हो कि लालू ने कुछ दिन पहले ही इस पेंशन स्कीम के लिए आवेदन किया था. जेपी पेंशन उन लोगों को दी जाती है जो 1974 में जेपी आंदोलन के दौरान जेल में रहे थे. वैसे तो नीतीश कुमार भी पेंशन लेने के हकदार हैं, लेकिन वो इसे लेने से पहले ही इनकार कर चुके हैं.

    जेपी पेंशन के तहत लालू को 10 हजार प्रतिमाह पेंशन मिलेगा. बिहार सरकार ने इस पेंशन स्कीम को दो कैटेगरी में बांटा है. एक से छह महीने जेल में रहने वालों के लिये जिन्हें सरकार पांच हजार रुपए महीना पेंशन देती है जबकि छह महीने से ज्यादा वक्त जेल में रहने वालों को सरकार की तरफ से 10 हजार रुपए महीना पेंशन दिया जाता है.

    स्कीम के तहत लालू को हर महीने 10 हजार रुपए मिलेंगे, क्योंकि उन्होंने छह महीने से ज्यादा जेल में गुजारे थे. जानकारी के मुताबिक लालू को भी पेंशन जून 2009 के हिसाब से मिलेगा. यानि उन्हें 2009 के बाद से अब तक का पैसा मिलेगा. सरकार की इस पेंशन स्कीम का लाभ फिलहाल 3100 लोगों को मिल रहा है

    Tags: Bihar News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर