COVID-19: रोहतास में 17 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

रोहतास के नारायण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती 17 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है.

रोहतास के नारायण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती 17 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है.

कोरोना मरीजों को लेकर रोहतास जिला प्रशासन की ओर से जारी बयान में बताया गया कि अब जिले के 52 में से 35 मरीज ही इलाजरत हैं.

  • Share this:

सासाराम. बिहार के रोहतास (Rohtas) जिले में कोरोना वायरस (Coronavirus) से जंग जीतने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. मंगलवार को फिर 11 पॉजिटिव कोरोना वायरस से संक्रमित लोग कोरोना से जंग जीतने में कामयाब हुए हैं. उन्हें सासाराम के नारायण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल से मंगलवार देर शाम छुट्टी दे दी गई. अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. प्रभात कुमार ने बताया कि उन 10 मरीजों के अलावा एक वैसे मरीज को भी छुट्टी दे दी गई हैं, जिनका रिपोर्ट प्रारंभ में संदिग्ध आया था. लेकिन बाद में 2 सैंपल निगेटिव आने के बाद उन्हें भी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. इस प्रकार नारायण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल से अभी तक कुल 17 लोग कोरोना वायरस को हराकर अपने घरों को जा चुके हैं. अपने घर पर उन्हें किस प्रकार से जीवन व्यतीत करना है? क्या-क्या एहतियात बरतनी है? किस प्रकार का भोजन, दवा इत्यादि का उपयोग करना है. यह सारी जानकारी उक्त मरीजों को दी गई.

रोहतास में अब बचे 35 कोरोना के संक्रमित मरीज 

रोहतास जिले में कुल 52 कोरोना के पॉजिटिव मरीज में से 17 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया. सोमवार को जहां 6 मरीज डिस्चार्ज हुए थे. वही मंगलवार की रात 11 मरीज ठीक होकर अपने अपने घर चले गए. बता दें कि नारायण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, जमुहार में कुल 44 मरीजों का इलाज चला. जिसमें से 17 मरीज डिस्चार्ज कर दिए गए हैं. इन्हीं ठीक हुए मरीजों में 3 बच्चे भी शामिल हैं. अब नारायण मेडिकल कॉलेज में 27 मरीजों का इलाज चल रहा है. जबकि 8 मरीज पटना में इलाजरत हैं. इस प्रकार रोहतास जिले में अब कुल 35 संक्रमित मरीज बचे हैं, जिनका इलाज जारी है.

ताली बजाकर किया गया विदा
मंगलवार को जब कोरोना के 11 मरीज ठीक होकर अस्पताल से निकलने लगे, तो अस्पताल के डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों ने ताली बजाकर इन लोगों का स्वागत किया तथा विदाई दी. कोरोना मरीजों को लेकर रोहतास जिला प्रशासन की ओर से जारी बयान में बताया गया कि अब रोहतास जिला के 52 में से 35 मरीज ही इलाजरत हैं. बाकी 17 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है. ठीक हुए मरीजों को छुट्टी दिए जाने के अवसर पर नारायण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के सचिव गोविंद नारायण सिंह, प्रबंध निदेशक त्रिविक्रम नारायण सिंह, अस्पताल के प्रबंध संचालक उपेंद्र कुमार सिंह, नारायण मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एसएन सिन्हा, प्रभारी नर्सिंग अधीक्षक शशांक कुमार, पीआरओ भूपेंद्र नारायण सिंह समेत चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मचारी उपस्थित थे.



अस्पताल के सचिव गोविंद नारायण सिंह ने कहा की उनके संस्थान के डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों की कार्य कुशलता के कारण बहुत जल्द ही कोरोना के संक्रमित मरीज ठीक हो रहे हैं. संस्थान अपने मरीजों को वर्ल्ड क्लास मेडिकल सुविधा उपलब्ध करा रही है. इसी का परिणाम है कि मात्र 2 हफ्तों में कोरोना के दर्जन भर से अधिक मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं.

ये भी पढ़ें-

कटिहार में मिले 5 और पॉजिटिव केस, बिहार में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 535 हुई

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 12 की मौत, 4-4 लाख के मुआवजे का ऐलान

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज