लाइव टीवी

बिहार में 1 शख्स के 2 ब्लड ग्रुप, जानें क्या है ये गोरखधंधा?

News18 Bihar
Updated: June 29, 2019, 2:17 PM IST
बिहार में 1 शख्स के 2 ब्लड ग्रुप, जानें क्या है ये गोरखधंधा?
प्रतीकात्मक फोटो

जब 'न्यूज़ 18' की टीम ने जख्खी बिगहा के 'कुमार पैथो लैब' जांच घर खोजने निकले, तो इस नाम का कोई भी 'जांच-घर' जख्खी बिगहा में नहीं मिला. वहीं 'कुमार पैथो लैब' के जांच रिपोर्ट पर जो मोबाइल नंबर प्रिंट है, उस पर फोन करने पर डेहरी के अनुमंडलीय अस्पताल के पैथोलॉजी विभाग के कर्मचारी से बात होती है.

  • Share this:
बिहार के रोहतास में पैथोलॉजी जांच के नाम पर जमकर फर्जीवाड़ा का खेल चल रहा है. एक युवक का दो अलग-अलग पैथोलॉजी सेंटर ने अलग अलग ब्लड ग्रुप बता दिया है. मामला संज्ञान में आते ही हड़कंप मच गया.

मामला डेहरीऑनसोन का है. तुषार चंद नाम का एक युवक अपना ब्लड ग्रुप चेक कराया. अपने कॉलेज में एक फॉर्म भरने में तुषार को ब्लड ग्रुप के रिपोर्ट की आवश्यकता थी. उन्होंने डेहरी के ही जख्खी बिगहा स्थित 'कुमार पैथो लैब' के नाम से एक मेडिकल शॉप में संचालित लैब में अपना ब्लड सैंपल दिया. जब उसका रिपोर्ट आया, तो वह चौक गए. क्योंकि तुषार जानते थे कि उनका ब्लड ग्रुप 'ए' पॉजिटिव है. लेकिन जो रिपोर्ट आया उसमें ब्लड ग्रुप 'ओ' पॉजिटिव बताया जा रहा था.

उन्होंने बताया कि वह बचपन से लेकर अब तक कई बार अपना रक्त जांच करा चुके हैं. इसमें उनका ब्लड ग्रुप 'ए' पॉजिटिव बताया जाता है. फिर यह कैसे हो गया? 'कुमार पैथो लैब' नामक लैब ने फिर तीन बार उनके ब्लड का सैंपल लेकर जांच किया. बार-बार ब्लड ग्रुप 'ओ' पॉजिटिव ही बताया गया. परेशान होकर तुषार शहर के दूसरे पैथोलॉजी सेंटर में अपना रक्त जांच के लिए दिया. तो वहां ब्लड ग्रुप फिर से 'ए' पोसेटिव बताया गया. तब जा कर तुषार को संतुष्टि हुई.

जब 'न्यूज़ 18' की टीम ने जख्खी बिगहा के 'कुमार पैथो लैब' जांच घर खोजने निकले, तो इस नाम का कोई भी 'जांच-घर' जख्खी बिगहा में नहीं मिला. डिहरी के जख्खी बिगहा के एक 'अंकुर मेडिकल' नामक दवा दुकानदार 'कुमार पैथो लैब' नाम से मरीजों की ब्लड टेस्ट का रिपोर्ट दे रहा था. वहीं 'कुमार पैथो लैब' के जांच रिपोर्ट पर जो मोबाइल नंबर प्रिंट है, उस पर फोन करने पर डेहरी के अनुमंडलीय अस्पताल के पैथोलॉजी विभाग के कर्मचारी से बात होती है.

सिविल सर्जन डॉ. जनार्दन शर्मा ने बताया कि यह एक गंभीर मामला है. वे इस पर कार्रवाई करेंगे. वहीं डिहरी के एसडीएम लाल ज्योतिनाथ शाहदेव ने कहा कि फर्जी पैथोलॉजी सेंटर चलाने की शिकायत पहले भी मिल चुकी है. उस पर लगातार कार्रवाई भी हुई है.

(अजीत कुमार की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें -
Loading...

पहली बारिश में ही बदहाल हुई मुंबई, 8 लोगों की मौत

सेटेलाइट तस्वीर: केदारनाथ धाम के पास फिर बनी खतरनाक झील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतास से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 29, 2019, 1:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...