बिहार: 145 की स्पीड से बॉल फेंकते हैं सासाराम के आकाशदीप, अब राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे IPL
Rohtas News in Hindi

बिहार: 145 की स्पीड से बॉल फेंकते हैं सासाराम के आकाशदीप, अब राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे IPL
सासाराम के आकाशदीप राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे आईपीएल.

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (Bihar Cricket Association) द्वारा चयनित नहीं होने पर आकाशदीप (Aakashdeep) पश्चिम बंगाल के कोलकाता चले गए थे. वहां उन्होंने रणजी सहित कई प्रथम श्रेणी के क्रिकेट मैच में बेहतर प्रदर्शन किया.

  • Share this:
सासाराम. कहते हैं कि सफलता सुविधा की मोहताज नहीं होती. कुछ ऐसा ही कर दिखाया है सासाराम (Sasaram) के 24 वर्षीय आकाशदीप ने. सासाराम के बड्डी गांव के रहने वाले आकाशदीप  (Aakashdeep) का चयन आईपीएल में हुआ है. वे राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की तरफ से खेलेंगे. अपने गांव की गलियों, पगडंडियों, स्कूल के मैदान तथा खेतों में क्रिकेट खेलकर आकाशदीप में यह मुकाम हासिल किया है. 145 किलोमीटर की स्पीड से बॉल फेंकने वाले तेज गेंदबाज आकाशदीप को फिलहाल राजस्थान रॉयल्स ने 15 लाख में खरीदा है. आकाशदीप तेज गेंदबाज हैं तथा खुद के आईपीएल में चयन होने पर काफी खुश हैं.

बता दें कि इस बार का आईपीएल 19 सितंबर से दुबई में होने जा रहा है. जिसके लिए सोमवार को आकाशदीप अपनी टीम के साथ दुबई के लिए निकल जाएंगे. पिछले कई दिनों से वे डिहरी के जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज परिसर में बने क्रिकेट कोट पर ही प्रैक्टिस कर रहे हैं. उनका कहना है कि लगन और मेहनत से इस मुकाम तक पहुंचे हैं. अगर सबका सहयोग रहा तो उन्हें और बेहतर करने का अवसर मिलेगा.

अपने चयन पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए आकाशदीप ने बताया कि ग्रामीण परिवेश में क्रिकेट खेल कर वह यहां तक पहुंचे हैं. अगर अपनों का साथ और आशीर्वाद रहा तो वह मुकाम को जरूर हासिल करेंगे. वह कहते हैं कि सफलता का एक ही रास्ता है 'कठिन परिश्रम'. इसके अलावा कोई इसका शॉर्टकट नहीं होता. गांव में भी जब क्रिकेट खेलता था तब भी पूरी तन्मयता से खेलता था. आज भी वे प्रैक्टिस करते हैं तो अपना हंड्रेड पर्सेंट परफॉर्मेंस देने की कोशिश करते हैं. यही कारण है कि चयनकर्ताओं ने उन्हें आईपीएल में सेलेक्ट किया है.



आकाशदीप पिछले कई महीनों से डिहरी के जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल परिसर में बने क्रिकेट कोर्ट पर ही प्रैक्टिस कर रहे हैं. कॉलेज प्रशासन ने उन्हें तमाम तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं. बिहार क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े त्रिविक्रम नारायण सिंह ने बताया कि आकाशदीप काफी होनहार हैं तथा इनके चयन से पूरे रोहतास जिला ही नहीं बिहार का मान-सम्मान बढ़ा है. वे उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज