पांच दिन पहले ही बहनों ने बांधी थी राखी अब मिली भाई के शहीद होने की खबर

परिवार के लोगों ने बताया कि रवि रंजन सिंह वर्ष 2002 में सेना में बहाल हुए थे. बेटे के शहीद होने की खबर जैसे ही मां को मिली वो दहाड़ मार-मारकर रोने लगीं

News18 Bihar
Updated: August 21, 2019, 2:43 PM IST
पांच दिन पहले ही बहनों ने बांधी थी राखी अब मिली भाई के शहीद होने की खबर
जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए बिहार के रोहतास के लाल की फाइल फोटो
News18 Bihar
Updated: August 21, 2019, 2:43 PM IST
जम्मू कश्मीर (Jammu & Kashmir) के पुंछ में पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से हुई गोलाबारी में बिहार के एक लाल शहीद (Martyr) हो गया है. शहीद जवान का नाम रविरंजन सिंह है जो रोहतास (Rohtas) जिला के डेहरी थाना अंतर्गत गोपी बिगहा गांव के रहने वाले थे. गांव में जैसे ही सपूत के शहीद होने की खबर आई मातमी सन्नाटा पसर गया. शहीद रवि रंजन सिंह रामनाथ सिंह यादव के पुत्र थे जो जम्मू-कश्मीर (J&K) के कृष्णा घाटी में पदस्थापित थे. वो आर्मी (Army) में लांस नायक के पद पर थे. 36 साल के रवि रंजन सिंह कुछ दिनों पहले ही रक्षा बंधन (Rakhi) में घर आए हुए थे और उनकी बहनों ने राखी बांधी थी.

तीन मासूमों को छोड़ गए रवि

रक्षाबंधन के कुछ दिनों बाद ही बहनों को भाई के शहादत की खबर मिली तो उनका कलेजा पसीज उठा. रवि रंजन अपने पीछे दो बेटा और एक बेटी को छोड़ गए हैं. परिवार के लोगों ने बताया कि रवि रंजन सिंह इसी रक्षा बंधन में घर आए हुए थे. शहीद जवान के बड़े भाई सुनील कुमार सिंह भी सेना से ही रिटायर हैं वहीं पिता रामनाथ सिंह यादव गांव में सामान्य किसान हैं. शहीद की चार बहने हैं.

17 साल पहले ज्वाइन की थी आर्मी

शहीद जवान रवि रंजन सिंह का बड़ा पुत्र शशि 11 साल का है जबकि छोटा पुत्र पीयूष 7 साल का है वहीं एक बेटी सपना 5 साल की है. परिवार के लोगों ने बताया कि रवि रंजन सिंह वर्ष 2002 में सेना में बहाल हुए थे. बेटे के शहीद होने की खबर जैसे ही मां को मिली वो दहाड़ मार-मारकर रोने लगीं. परिवार के लोगों को देख बच्चे कुछ समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिर हुआ क्या है?

गांव में पसरा मातमी सन्नाटा

मामले की जानकारी मिलने के बाद से ही पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. गांव समेत आसपास के लोग शहीद के घर पर जमा हो रहे हैं. सब यही चर्चा कर रहे हैं कि दो दिन पूर्व ही तो रवि रंजन अपनी बहनों से राखी बंधवा कर लौटा था और आज उसके शहीद होने की खबर आई है.
Loading...

रिपोर्ट- अजीत कुमार

ये भी पढ़ें- बिहार के DGP ने क्‍यों कहा- मेरी भी हो सकती है हत्‍या?

ये भी पढ़ें- लालू की जगह अब तेजस्वी यादव होंगे RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतास से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 2:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...