बिहार: ट्रकवालों से अवैध वसूली करते रंगे हाथ पकड़े गए पुलिसकर्मी, ASI और आठ जवान अपने ही थाने में हुए कैद
Rohtas News in Hindi

बिहार: ट्रकवालों से अवैध वसूली करते रंगे हाथ पकड़े गए पुलिसकर्मी,  ASI और आठ जवान अपने ही थाने में हुए कैद
रोहतास में 9 पुलिसकर्मी गिरफ्तार.

डेहरी के राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर पाली पुल के पास बालू के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस द्वारा चेक पोस्ट बनाया गया है. जहां जांच में लगे पुलिसकर्मी ही बालू वाले ट्रकों से अवैध वसूली कर रहे थे.

  • Share this:
सासाराम. बालू लदे ट्रकों से अवैध वसूली कर रहे 9 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार 9 पुलिसकर्मियों में एक डिहरी थाना के एएसआई के अलावा 6 सैप के जवान तथा 2 होमगार्ड के भी जवान हैं. इनकी गिरफ्तारी डेहरी के एएसपी संजय कुमार तथा डिहरी के एसडीएम लाल ज्योति नाथ शाहदेव ने संयुक्त रूप से की. गिरफ्तार ASI ललन प्रसाद डिहरी थाना में पदस्थापित हैं.

बताया जाता है कि डेहरी के राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर पाली पुल के पास बालू के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस द्वारा चेक पोस्ट बनाया गया है. जहां जांच में लगे पुलिसकर्मी ही बालू वाले ट्रकों से अवैध वसूली कर रहे थे. इसी सूचना पर जब वरीय अधिकारियों ने छापेमारी की तो रंगे हाथ सभी लोग पकड़े गए. इन लोगों के पास से 8 हज़ार रुपये नकद भी बरामद किए गए हैं.

गिरफ्तार पुलिसकर्मियों के नाम



1. ललन प्रसाद (एएसआई) डेहरी थाना
सैप के जवान-
1. शैलेश सिंह
2.दिनेश सिंह
3.विजय शंकर ओझा
4.राजेंद्र प्रसाद
5.रामानंद प्रसाद
6.जय किशन प्रसाद

होमगार्ड के जवान-
1. सुदामा सिंह
2.गोविंद तिवारी

एएसपी संजय कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एक ओवरलोड बालू वाले ट्रक को छोड़ने के लिए पुलिसकर्मियों द्वारा 11 हज़ार रुपये की मांग की जा रही है. इसी सूचना पर जब मौके पर पहुंचा गया तो 8 हज़ार रुपये रंगे हाथ लेते हुए सभी पुलिसकर्मियों को दबोच लिया गया.

बता दें कि आए दिन यह खबर मिलती है कि प्रशासन के कुछ घूसखोर अधिकारी बालू माफियाओं से मिले हुए हैं. जिसकी आज पुष्टि हो गई. इस संबंध में एएसपी संजय कुमार ने बताया कि आए दिन ऐसी सूचना मिल रही थी कि प्रशासन द्वारा बनाए गए. चेक पोस्ट पर पुलिसकर्मियों द्वारा अवैध रूप से वसूली की जा रही है. इसी सूचना पर जब आज कार्रवाई की गई तो रंगे हाथ इन पुलिसकर्मियों को पकड़ लिया गया.

उन्होंने कहा कि अब इन सभी पर सुसंगत धाराओं के अनुसार इन सभी पर कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि उस चेक पोस्ट पर एक दंडाधिकारी की तैनाती है. लेकिन उस समय मौके पर दंडाधिकारी मौजूद नहीं थे.

रोहतास जिला ट्रक ऑपरेटर संघ के अध्यक्ष विनय सिंह ने कहा कि वे लगातार प्रशासन से इसकी शिकायत कर रहे थे कि पुलिसकर्मियों द्वारा ट्रक मालिकों को परेशान कर धन की उगाही की जा रही है. आज के इस कार्रवाई से यह स्पष्ट हो गया कि पुलिसकर्मी टीम बनाकर ट्रक मालिकों का दोहन कर रही है.

उन्होंने कहा कि आए दिन ओवरलोडिंग के नाम पर ट्रकों के टायर का हवा भी निकाल दिया जाता है. जिससे ट्रक ऑपरेटर्स काफी परेशान हैं.

ये भी पढ़ें


गजब! कोरोनावायरस पर बिहारी इम्यूनिटी पड़ रही भारी, 52 प्रतिशत रिकवरी रेट, मौत भी बेहद कम




COVID-19 Update: बिहार में फिर मिले 128 मरीज, 5583 पहुंची संक्रमितों की संख्या

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज