लाइव टीवी

BJP ने डिहरी विधानसभा उपचुनाव में इस चेहरे पर जताया भरोसा, जानिए कौन घोषित हुए प्रत्याशी

News18 Bihar
Updated: April 23, 2019, 2:27 PM IST
BJP ने डिहरी विधानसभा उपचुनाव में इस चेहरे पर जताया भरोसा, जानिए कौन घोषित हुए प्रत्याशी
BJP FLAG

वर्ष 2015 में इलियास हुसैन ने आरजेडी के टिकट पर डिहरी विधानसभा चुनाव जीता था. उन्होंने आरएलएसपी के जितेन्द्र कुमार को करीब 4 हजार वोटों से हराया था, लेकिन 2018 में इलियास हुसैन अलकतरा घोटाले में सजायाफ्ता हो गए और उनकी विधानसभा सदस्यता चली गई.

  • Share this:
काराकाट लोकसभा क्षेत्र में आने वाले डिहरी विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. यहां से पार्टी ने सत्य नारायण यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है. बता  दें कि सत्यनारायण यादव ओबरा से विधायक रह चुके हैं और पिछले विधानसभा चुनाव के समय ही बीजेपी में शामिल हुए थे. डेहरी विधानसभा का उपचुनाव 19 मई को काराकाट लोकसभा चुनाव के साथ कराया जाएगा.

बता दें कि वर्ष 2015 में इलियास हुसैन ने आरजेडी के टिकट पर डिहरी विधानसभा चुनाव जीता था. उन्होंने आरएलएसपी के जितेन्द्र कुमार को करीब 4 हजार वोटों से हराया था, लेकिन 2018 में इलियास हुसैन अलकतरा घोटाले में सजायाफ्ता हो गए. लिहाजा उनकी विधानसभा सदस्यता चली गई. इस वजह से वहां फिर से विधानसभा उपचुनाव हो रहा है.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: बारिश पर भारी पड़ा वोटरों का उत्साह, भीग कर मतदान करने पहुंचे बूथ

बता दें कि महागठबंधन ने काफी पहले आरजेडी के टिकट पर मो फिरोज हुसैन को टिकट दिया है. गौरतलब है कि डिहरी के साथ नवादा सीट पर भी उपचुनाव हुए हैं जहां महागठबंधन की ओर से हम के टिकट पर धीरेन्द्र कुमार और एनडीए की ओर से  जदयू के दिग्गज नेता कौशल यादव ने चुनाव मैदान में हैं. यहां 11 अप्रैल को मतदान हो चुका है.

इनपुट- बृजम पांडे

ये भी पढ़ें-

ये भी पढ़ें-
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतास से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 23, 2019, 2:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...