Bihar Election News: नीतीश सरकार के मंत्री जय कुमार सिंह बुरी तरह हारे, RJD की जीत

रोहतास के दिनारा से चुनावी मैदान में मंत्री जय कुमार सिंह.(फाइल फोटो)
रोहतास के दिनारा से चुनावी मैदान में मंत्री जय कुमार सिंह.(फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election 2020) में रोहतास जिले की दिनारा सीट जेडीयू (JDU) समेत पूरे एनडीए (NDA) के दलों के लिए साख का विषय था. लेकिन यहां पर RJD की जीत हुई है.

  • Share this:
पटना.​ बिहार विधानसभा के लिए दिनारा सीट पर मतगणना शुरू हो गई है. यहां LJP के राजेंद्र प्रसाद सिंह सबसे आगे चल रहे हैं. उन्हें 36907 वोट मिल चुके हैं. हालांकि उन्हें RJD के विजय कुमार मंडल से कड़ी टक्कर मिल रही है. जिन्हें 34803 वोट मिले हैं. जबकि मंत्री जय कुमार सिंह फिलहाल तीसरे नंबर पर हैं. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election 2020) में रोहतास जिले की दिनारा सीट जेडीयू (JDU) समेत पूरे एनडीए (NDA) के दलों के लिए साख का विषय है. क्योंकि इस सीट से नीतीश सरकार में विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के मंत्री रहे जय कुमार सिंह (Jai Kumar Singh) चुनावी मैदान में थे. जय कुमार सिंह ने 2000 की शुरुआत में रोहतास जिले से राजनीति में प्रवेश किया. वह पहली बार 2010 में दियारा विधान सभा सीट से बिहार विधानसभा के लिए चुने गए थे. उन्होंने 2015 में उसी निर्वाचन क्षेत्र से फिर से जीत हासिल की.

जय कुमार सिंह ने 2014 के दौरान राज्य सरकार में सहकारिता विभाग के मंत्री के रूप में भी पद संभाला. इस बार सिंह का मुकाबला लोजपा के राजेंद्र सिंह और राजद के विजय कुमार मंडल से था. राजेंद्र प्रसाद सिंह को आरएसएस के साथ निकटता के लिए जाना जाता है और वह एक समय में भाजपा की बिहार इकाई के उपाध्यक्ष थे. वह चुनाव से ठीक पहले लोजपा में शामिल हो गए. इस चुनाव में दिनारा सीट पर राजेन्द्र प्रसाद सिंह की भूमिका भी अहम रही.

बिहार चुनाव की पल-पल की अपडेट के लिए यहां क्लिक करें



दिग्गजों ने किया प्रचार
​दिनारा सीट पर दिग्गजों नेता चुनाव प्रचार करने पहुंचे. इस सीट पर जीत के लिए जेडीयू ने अपनी पूरी ताकत झोंद दी. आरजेडी ने भी इस सीट पर जीत के लिए पूरी मेहनत की. तेजस्वी यादव समेत आरजेडी के तमाम बड़े नेता अपने प्रत्याशी के पक्ष में जनता से वोट की अपील की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज