• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar News: आधा दर्जन मुखिया छलका रहे थे जाम, अब कुर्सी छीनने की तैयारी में सरकार

Bihar News: आधा दर्जन मुखिया छलका रहे थे जाम, अब कुर्सी छीनने की तैयारी में सरकार

सासाराम 6 मुखिया समेत 18 लोगों की शराब पीने के दौरान हुई ​गिरफ्तारी से हड़कंप.

सासाराम 6 मुखिया समेत 18 लोगों की शराब पीने के दौरान हुई ​गिरफ्तारी से हड़कंप.

Rohtas News: बिहार के रोहतास जिला के दरिगांव में रविवार की रात शराब पीते 19 लोग पकड़े गए थे. इनमें 6 मुखिया और 1 पैक्स अध्यक्ष भी शामिल थे.

  • Share this:
सासाराम. बिहार में एक साथ बैठकर जाम छलकाना कई मुखिया के लिए भारी पड़ गया है. रविवार को सासाराम (रोहतास) के दरिगांव में शराब पीते 6 मुखिया गिरफ्तार किए गए थे. इन सभी मुखिया को पंचायत परामर्श समिति के अध्यक्ष पद से हटा दिया जाएगा. इस संबंध में जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने पंचायती राज विभाग को पत्र लिखा है. साथ ही सासाराम प्रखंड के BDO को भी निर्देशित किया गया है कि संबंधित मुखिया को परामर्श समिति से हटाने की प्रक्रिया शुरू की जाए.

रोहतास के डीएम धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि यह एक गंभीर मामला है और शराबबंदी को सफल बनाने के लिए सरकार और प्रशासन कृत संकल्प है. ऐसी स्थिति में इस तरह के लोगों को पंचायत की सलाहकार समिति में रखना उचित नहीं है. इसके लिए विभाग के वरीय अधिकारियों को पत्र लिखा जा रहा है, ताकि जल्द से जल्द शराबी मुखिया पर कार्रवाई की जाए. रविवार की रात रोहतास के दरिगांव में शराब पीते एक साथ 6 मुखिया, एक पैक्स अध्यक्ष सहित 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. एक साथ इतने लोगों की गिरफ्तारी के बाद इलाके में हलचल मच गई थी, जिसके बाद मामले पर संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने कार्रवाई शुरू की है.

पंचायत परमार्शी समिति से हटाने की प्रक्रिया शुरू
डीएम ने कहा कि मुखिया पर पंचायतों के विकास का दारोमदार होता है. सरकार ने शराबबंदी लागू करने में मुखिया से सहयोग की उम्मीद की थी. उन्हीं मुखियागण को इस तरह से शराब पीते पकड़ा जाना गंभीर मामला है. डीएम धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि उन्होंने इस मसले पर खुद ही कार्रवाई शुरू कर दी है, क्योंकि मुखिया पंचायत परामर्शी समिति के अध्यक्ष होते हैं, ऐसे में उन्हें पद से हटाने का काम शुरू कर दिया गया है. इसके लिए विभाग को लिखा जा रहा है. जल्द ही इस पर कार्रवाई होगी. यह गंभीर मामला है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज