लाइव टीवी

बिहार के इस क्वारंटाइन सेंटर में 5 साल के बच्चे का मना बर्थडे, दिखा अलग नजारा
Rohtas News in Hindi

Ajeet Kumar | News18 Bihar
Updated: May 23, 2020, 3:31 PM IST
बिहार के इस क्वारंटाइन सेंटर में 5 साल के बच्चे का मना बर्थडे, दिखा अलग नजारा
डेहरी के एसडीएम लाल ज्योतिनाथ शाहदेव एक बड़ा सा बर्थडे केक लेकर खुद वहां पहुंच गए.

बिहार (Bihar) के एक क्वारंटाइन सेंटर में रहने वाले 5 साल के एक बच्चे बर्थडे मनाया गया. इस दौरान वहां मौजूद इस बच्चे और प्रवासी मजदूरों (Migrant Labours) के चेहरे पर खुशी देखते ही बन रही थी.

  • Share this:
सासाराम. बिहार के एक क्वारंटाइन सेंटर में रहने वाले 5 साल के एक बच्चे बर्थडे मनाया गया. इस दौरान वहां मौजूद इस बच्चे और प्रवासी मजदूरों के चेहरे पर खुशी देखते ही बन रही थी. दरअसल, बिहार के रोहतास जिले (Rohtas) के तिलौथू (Tilothu) प्रखंड अंतर्गत पतलूका स्थिति मध्य विद्यालय को क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है. इस सेंटर में 81 प्रवासी श्रमिकों को रखा गया है. जिसमें 4 महिलाएं भी शामिल हैं. इसी सेंटर के एक श्रमिक के 5 वर्षीय पुत्र अंकुर भी है. जो अपने माता-पिता के साथ अन्य प्रान्त से यहां पहुंचा है.

सेंटर के प्रभारी को मिली जानकारी
इसी बीच सेंटर के प्रभारी अनिल कुमार सिंह को जानकारी मिली केंद्र में रह रहे 5 साल के अंकुर का जन्मदिन है. उसके बाद इन लोगों ने बच्चे की बर्थडे सेलिब्रेट करने की सोची. क्वारंटाइन सेंटर में बच्चे का जब बर्थडे मनाने की योजना बनी तो इसकी सूचना डेहरी के एसडीएम लाल ज्योतिनाथ शाहदेव को दी गई.

एसडीएम केक लेकर पहुंचे क्वारंटाइन सेंटर



श्रमिक के 5 वर्षीय पुत्र के जन्मदिन की खबर मिलते ही डेहरी के एसडीएम लाल ज्योतिनाथ शाहदेव एक बड़ा सा बर्थडे केक लेकर खुद वहां पहुंच गए. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बच्चा ने सबके सामने केक काटा. सभी ने तालियां बजाकर बच्चे को आशीर्वाद दिया. एक प्रवासी श्रमिक के 5 वर्षीय बच्चे का इस तरह क्वारंटाइन सेंटर में जन्मदिन मनाना इन श्रमिकों के लिए अद्भुत एहसास था.



क्या कहते हैं क्वॉरेंटाइन सेंटर के प्रभारी?
मध्य विद्यालय पतलूका के क्वॉरेंटाइन सेंटर के प्रभारी अनिल कुमार सिंह कहते हैं कि जब उन्होंने सुना कि क्वारंटाइन किए गए लोगों में एक 5 साल का बच्चा भी है. जिसका जन्मदिन है. ऐसे में श्रमिको में उल्लास को भरने के लिए उन्होंने सेंटर के अंदर ही बर्थडे मनाने का फैसला किया. इस आयोजन से सेंटर में उत्सव का माहौल हो गया. सभी ने बच्चे स्वस्थ एवं दीर्घायु होने की आशीर्वाद दिया. अनिल कुमार सिंह कहते हैं कि सेंटर के अंदर उल्लासपूर्ण वातावरण होंगे तो श्रमिकों में सकारात्मक ऊर्जा का विकास होगा. जिससे उनके अंदर रोगों से लड़ने की क्षमता बढ़ेगी.

डीएम पंकज दीक्षित ने भी भेजा शुभकामना संदेश
डीएम पंकज दीक्षित को जब सूचना मिली कि क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे 5 वर्षीय बच्चे अंकुर का जन्मदिन है तो उन्होंने भी अपनी शुभकामनाएं संदेश भेजें. डीएम ने बच्चे और उनके माता-पिता के स्वस्थ जीवन की कामना की. बता दें कि जिला के विभिन्न क्वारंटाइन सेंटरों पर लगातार आ रही हंगामों की खबरों के बाद इस तरह के सकारात्मक खबरें सुकून देने वाली है.

 

ये भी पढ़ें: 

Lockdown: सड़कों पर घूम-घूमकर प्रवासी मजदूरों को चप्पल पहना रहे हैं बिहार BJP उपाध्यक्ष


Lockdown 3.0: मुंबई में फंसे थे पिता, 12 साल की मासूम के लिए पुलिस अंकल लेकर आए केक

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतास से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 3:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading