VIDEO: हर्ष फायरिंग के आरोप में गिरफ्तार हुआ CISF जवान, भाई की शादी में चलाई थी ताबड़तोड़ गोलियां

शादी समारोह में जमकर चली गोलियां, हर्ष फायरिंग का वीडियो वायरल मामले में कार्रवाई.

बिक्रमगंज के डीएसपी राज कुमार ने बताया कि हर्ष फायरिंग (Harsha firing) के मामले में छुट्टी पर गांव आए CISF के जवान को पुलिस हिरासत में ले लिया है तथा उससे पूछताछ की जा रही है.

  • Share this:
सासाराम. शादी समारोहों के दौरान रोहतास जिला में हर्ष फायरिंग (Harsha firing) और हथियार लहराना इन दिनों फैशन बन गया है. पिछले कुछ दिनों से लगातार वैवाहिक कार्यक्रमों में फायरिंग हो रही है, लेकिन अधिकतर मामलों में प्रशासनिक कार्रवाई सिफर रही है. हालांकि इस बार के वाकये के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक  CISF का जवान को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि मंगलवार 8 दिसंबर की रात एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें सीआईएसएफ (CISF) के जवान द्वारा अपने भाई की शादी में ताबड़तोड़ फायरिंग करता हुआ दिख रहा था. वीडियो वायरल (Video Viral) होने के बाद इसे प्रमुखता से खबर भी चलाई गई.

वीडियो वायरल होने पर तूल पकड़ा मामला
गौरतलब है कि हर्ष फायरिंग के इस वायरल वीडियो का इलाके में जमकर चर्चा हो रही है. जिसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए कार्रवाई की और फायरिंग करने वाले सीआईएसएफ के जवान को गिरफ्तार कर थाने ले आई है और मामले से संबंधित सभी पहलुओं पर पूछताछ कर रही है.



कहते हैं डीएसपी
इस संबंध में बिक्रमगंज के डीएसपी राज कुमार ने बताया कि हर्ष फायरिंग के मामले में छुट्टी पर गांव आए CISF के जवान को पुलिस हिरासत में ले लिया है तथा उससे पूछताछ की जा रही है. संझौली थाने में मामले को लेकर एक एफआईआर दर्ज किया गया है. साथ ही जवान के दोनों लाइसेंसी हथियारों का वेरिफाई किया जा रहा है. जो भी कानूनी प्रक्रिया है, उसे पूरा किया जा रहा है.

ये है मामला
दरअसल रोहतास जिला के संझौली थाना अंतर्गत बैरी गांव से जुड़ा हुआ है. जहां से लक्ष्मण सिंह के पुत्र का बारात खुटिया मठिया गांव गई हुई थी. जहां दूल्हे का चचेरा भाई ज्ञानी सिंह जो सीआईएसएफ का जवान है, उसने बारात में द्वारपूजा के दौरान लाइसेंसी राइफल तथा पिस्टल से ताबड़तोड़ फायरिंग की थी. जिसका वीडियो वायरल हो गया था.

न्यूज 18 ने दिखाई थी खबर
जब यह खबर न्यूज 18 पर प्रमुखता से चलाई गई तो प्रशासन की नींद खुली तथा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तत्काल संझौली के बैरी गांव से सीआईएसएफ के जवान ज्ञानी सिंह को गिरफ्तार कर लिया. उससे पूछताछ की जा रही है तथा जिस लाइसेंसी हथियारों से फायरिंग की गई थी. उसका वेरिफिकेशन किया जा रहा है.

रोहतास में बढ़ रहे हर्ष फायरिंग के मामले
रोहतास जिला में हर्ष फायरिंग इन दिनों फैशन बन गया है. काराकाट, संझौली, सूर्यपुरा, बिक्रमगंज आदि इलाको से हर्ष फायरिंग की कई तस्वीरें सामने आई हैं. शुक्र है कि अभी तक कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ है, लेकिन जिस तरह से शादियों में लाइसेंसी हथियारों का भद्दा प्रदर्शन हो रहा है. यह सुशासन के दावा करने वाली प्रशासन के लिए एक चुनौती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.