Home /News /bihar /

क्या सासाराम में भी चल रहा है धर्मांतरण का खेल? लोगों ने दो युवती सहित पांच को पकड़कर पुलिस को सौंपा

क्या सासाराम में भी चल रहा है धर्मांतरण का खेल? लोगों ने दो युवती सहित पांच को पकड़कर पुलिस को सौंपा

सासाराम में धर्म परिवर्तन करवाने के प्रयास में 5 लोग अरेस्ट

सासाराम में धर्म परिवर्तन करवाने के प्रयास में 5 लोग अरेस्ट

Sasaram News: सासाराम के लश्करीगंज में दो युवती तथा तीन युवक लोगों को एक धर्म के प्रति समर्पित होने के लिए प्रेरित कर रहे थे. लेकिन मोहल्ले के कुछ लोगों ने सभी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

सासाराम. नगर थाना क्षेत्र के लश्करीगंज में मोहल्ले के लोगों ने दो युवती सहित पांच लोगों पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने के आरोप में पकड़कर पुलिस को सौंपा. पकड़े गए लोगों में दो युवती तथा तीन युवक है. यह पांचों अपने आप को नेपाल का बताता है तथा कहता है कि धर्म के बारे में प्रचार करने के लिए वे लोग घूम रहे हैं. सूचना पर बजरंग दल तथा विश्व हिंदू परिषद के लोग भी पहुंच गए. पांचों को पकड़ कर थाने लाया तथा पुलिस को सौंप दिया गया. इस संबंध में बताया जाता है कि यह लोग लश्करी गंज इलाके में गरीब तबके के परिवार को अपने धर्म के बारे में जानकारी दे रहा था. आरोप है कि यह लोग सीधी साधी महिलाओं को धर्म परिवर्तन करने के लिए उकसा रहे थे. इसी सूचना पर मोहल्ले के लोग इकट्ठा हो गए तथा सभी को पकड़कर थाने ले आई. इस संबंध में लोगों ने पुलिस को आवेदन भी दिया है. पुलिस मामले की छानबीन में लग गई है. बताया जाता है कि ग्रामीणों द्वारा पकड़कर पुलिस को सौंपा गए पांचों युवक युवतिया भी कन्वर्टेड हैं.  फिलहाल पुलिस मामले को संवेदनशील बताते हुए जांच की बात कह रही है.

लश्करीगंज मोहल्ले की रुक्मिणी देवी कहती है कि मोहल्ले में आए लड़के लड़कियां अपने आप को कभी नेपाल तो कभी दार्जिलिंग का निवासी बता रहे थे, तो कभी किताब में पढ़ी पंक्तियों को पढ़- पढ़कर समझा रहे थे. मोहल्ले की लड़की सोनम कुमारी ने बताया कि वे लोग उनसे दोस्ती करना चाह रहे थे तथा कह रहे थे कि उनके भगवान ईशा पर विश्वास करो. वह सब कुछ अच्छा करते हैं. मोहल्ले की लड़कियों एवं महिलाओं ने बताया कि उन लोगों की बात गले नहीं उतर रही थी. पूछने पर बताया कि धर्म का प्रचार कर रहे हैं. इस वाकया के बाद मोहल्ले के लोग इकट्ठा हो गए तथा सभी को थाने ले जाया गया.

हिरासत में लेकर की जा रही पूछताछ
पांचों युवक-युवतियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं. नगर थानाध्यक्ष कामाख्या नारायण सिंह पूरे मामले की जांच कर रहे हैं. पूरे घटनाक्रम की जानकारी वरीय पदाधिकारियों को दे दी गई है. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस द्वारा जांच के बाद ही कुछ कहने की बात की जा रही है.

Tags: Bihar News, Conversion case, Conversion Gangs, Conversion of Religion, Crime In Bihar, Illegal Conversion, Illegal Conversion Case, Religious conversion, Sasaram news, Sasaram police

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर