• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • ROHTAS CORONA TWO LOVERS GOT MARRIED DURING LOCKDOWN IN ROHTAS BIHAR NODTG

बिहार : ग्रामीणों के ऐतराज के बावजूद परिजनों की सहमति से हुई रिश्ते के बुआ-भतीजे की शादी

रिश्ते में बुआ-भतीजा लगने वाले प्रेमी युगल ने की शादी.

कुछ लोगों ने शादी के समय भी लड़की की उम्र और रिश्ते को लेकर सवाल उठाए. जिसके बाद लड़की ने अपना आधार कार्ड (Aadhar Card) दिखाया. जिसमें उसकी उम्र 19 साल है.

  • Share this:
सासाराम. लॉकडाउन (Lockdown) के कारण जहां कुछ लोगों ने अपनी-अपनी शादियों की तारीख आगे बढ़ा दी है, तो वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इस समय में भी शादियां कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां रोहतास जिला के बडहरी सहायक थाना अंतर्गत अगरसी डिहरा गांव में एक युवक-युवती ने मंदिर में ही विवाह (Marriage) कर लिया. बताया जाता है कि युवक-युवती एक ही मोहल्ले के रहने वाले हैं. लोगों का कहना है कि ये दोनों गांव के रिश्ते में बुआ-भतीजा हैं. दोनों का पहले से ही प्रेम प्रसंग था, जिसके कारण परिवार के लोगों ने लड़की को कौशल विकास ट्रेनिंग लेने दिल्ली भेज दिया. इसी बीच युवक भी रोजगार के लिए जम्मू चला गया. इस दौरान भी दोनों एक-दूसरे के संपर्क में रहे. जानकारी के अनुसार, युवती सीता कुमारी की उम्र 19 साल है. जबकि युवक मनु कुमार भी उतनी ही उम्र का है.

गांव लौटने पर दोनों के प्रेम प्रसंग पर ग्रामीणों ने जताया ऐतराज
पिछले कुछ दिनों पूर्व दोनों गांव लौटे तो लोगों को शक हुआ कि दोनों ने शादी कर ली है. यह बात ग्रामीणों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आई, क्योंकि दोनों एक ही जाति से ताल्लुक रखते हैं. जब विवाद बढ़ने लगा तो मामला थाने तक पहुंचा. बाद में ग्रामीणों ने पंचायत बुलाई और दोनों परिवारों की सहमति से बरहरी थाना के पास स्थित एक शिवमंदिर में दोनों की शादी करवा दी गई.

युवती ने दिखाया आधार कार्ड
इस दौरान लड़का पक्ष और लड़की पक्ष के अलावा गांव के लोग भी उपस्थित हुए. कुछ लोगों ने शादी के समय भी लड़की की उम्र और रिश्ते को लेकर सवाल उठाए. जिसके बाद लड़की ने अपना आधार कार्ड दिखाया. जिसमें उसकी उम्र 19 साल है. सीता कुमारी ने ये भी बताया कि गांव के रिश्ते में लड़का मनु कुमार उसका भतीजा लगता है.

ये भी पढ़ें: बिहार में फंसे कश्मीरी का छलका दर्द - अस्पताल में भर्ती हैं पिता, परिवार के पास नहीं हैं पैसे, कैसे जाएं घर?
Published by:Tanvi Gupta
First published: