लाइव टीवी

Lockdown को लेकर गांव में पसरा था सन्नाटा तभी फांसी के फंदे से झूल गए प्रेमी युगल
Rohtas News in Hindi

Ajeet Kumar
Updated: March 26, 2020, 12:39 PM IST
Lockdown को लेकर गांव में पसरा था सन्नाटा तभी फांसी के फंदे से झूल गए प्रेमी युगल
रोहतास में प्रेमी युगल ने किया सुसाइड

कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर लॉक डाउन (Lockdown) से रोहतास (Rohtas) के इस गांव में सन्नाटा पसरा था. इसी बीच सनसनी फैल गई कि एक प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. दोनों नाबालिग के शवों को पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर निकाला

  • Last Updated: March 26, 2020, 12:39 PM IST
  • Share this:
रोहतास. बिहार के रोहतास में लॉकडाउन (Lockdown) की स्थिति के बीच ही एक प्रेमी जोड़े ने खुदकुशी (Suicide) कर ली. घटना जिले के नौहट्टा थाना अंतर्गत दारानगर गांव की है जहां प्रेमी-युगल (Couple) ने फांसी लगाकर इस घटना को अंजाम दिया. दोनों मृतक एक ही गांव के निवासी थे. बताया जाता है कि मृतक प्रेमिका का नाम मोबिना खातून तथा प्रेमी रूपम पासवान थे. सूचना पर गांव में पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर प्रेमी युगल के शवों को अपने कब्जे में लिया.

परिजनों को नहीं थी प्रेम-प्रसंग की जानकारी

दोनों के परिजनों का कहना है कि उन दोनों के प्रेम-प्रसंग की कोई जानकारी नहीं थी. सबसे बड़ी बात है कि दोनों नाबालिग हैं और दोनों बेहद गरीब परिवार से हैं. लड़की के घर के कमरे में छत के बल्ले से दुपट्टे के सहारे दोनों झूल गए. बताया जाता है कि लड़की के घर में उस समय कोई पुरुष सदस्य नहीं था. लड़की के पिता तथा भाई उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में मजदूरी करते हैं. घर में लड़की की मां तथा भाभी ही हैं वहीं लड़का रूपम पासवान दारानगर के ही पीड़ाबाद के जनार्दन पासवान का पुत्र था तथा तीन भाइयों में सबसे छोटा था.

लड़की के घर जा पहुंचा था प्रेमी



बड़ी बात यह है कि दोनों ही मृतक पढ़े लिखे नहीं थे. घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं और दूर दराज के परिजन भी आ गए हैं. पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सासाराम सदर अस्पताल लाया है. मृतक लड़की रुबीना के जीजा नसीम अंसारी कहते हैं कि उन लोगों को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी. लड़का रूपम पासवान के पिता जनार्दन पासवान कहते हैं कि वे लोग काफी गरीब हैं तथा उनके लड़के का गांव के किसी लड़की से कैसा संबंध था इसकी जानकारी किसी को नहीं थी. आज सुबह जब यह जानकारी लगी तो उनके होश उड़ गए.

पुलिस कर रही है जांच

गांव के मुखिया की सूचना पर पुलिस रात में ही मौके पर पहुंची तथा दरवाजा खोलने का प्रयास किया लेकिन दरवाजा अंदर से बंद था. बाद में मुखिया की मौजूदगी में पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो कमरे में दोनों दो अलग-अलग फंदे से झूलते मिले. दोनों की मौत हो चुकी थी.

कोरोना वायरस के कारण गांव में था लॉक डाउन से सन्नाटा

कोरोना को लेकर पूरे गांव में लॉक डाउन से सन्नाटा था. संभवत: इसी सन्नाटे का फायदा उठाकर प्रेमी प्रेमिका कमरे में एक दूसरे से मिले लेकिन ना जाने उन दोनों के बीच ऐसी क्या बात हुई कि दोनों एक ही कमरे में झूल गए तथा अपनी इहलीला समाप्त कर ली.

क्या कहती है पुलिस

रोहतास के एसपी सत्यवीर सिंह के निर्देश के बाद एएसपी संजय कुमार ने मामले की जांच शुरू कर दी है. संबंधित थाना के पुलिस पदाधिकारी को मामले की सघन गहन जांच के निर्देश दिए गए हैं. एएसपी संजय कुमार ने बताया कि पूरे वारदात की जांच वैज्ञानिक तरीके से की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर जांच को आगे बढ़ाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Lockdown: पटना में घूस के लिए आलू वैन चालक को पुलिसवालों ने मारी गोली

ये भी पढ़ें- कालाबाजारी पर सख्ती: ग्राहक बन खरीदारी करने पहुंचे SDM, 2 दुकानों को किया सील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतास से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 12:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर