लाइव टीवी

बिहार के इस स्कूल में हर दिन निकल रहा जहरीला कोबरा, दहशत से बच्चों ने छोड़ी पढ़ाई
Rohtas News in Hindi

News18 Bihar
Updated: January 25, 2020, 12:08 PM IST
बिहार के इस स्कूल में हर दिन निकल रहा जहरीला कोबरा, दहशत से बच्चों ने छोड़ी पढ़ाई
सासाराम के एक स्कूल में हर दिन कोबरा निकलता है.

रोहतास जिले के दिनारा के प्राथमिक विद्यालय गंगाढ़ी में पिछले एक सप्ताह में आधा दर्जन से अधिक विषैले कोबरा सांप स्कूल की पुरानी दीवार से निकल रहे हैं. रोज-रोज सांप निकलने से स्कूल आने वाले बच्चों में दहशत है

  • Share this:
सासाराम. सांप से तो ऐसे सभी डरते हैं, क्योंकि ज्यादातर सांपों का डंक (Snake Bite) जानलेवा होता है. लेकिन यही सांप जब स्कूलों में निकलने लगे तो आप समझ सकते हैं कि बच्चों की क्या हालत होगी. कुछ ऐसा ही मामला बिहार (Bihar) के रोहतास (Rohtash) जिले के दिनारा प्रखंड के सैंसर पंचायत स्थित प्राथमिक विद्यालय, गंगाढ़ी का है. दरअसल यहां हर दिन स्कूल में कोबरा सांप (Cobra Snake) निकल रहे हैं, जिसके डर से अधिकतर बच्चों ने स्कूल आना छोड़ दिया है.

दिनारा के प्राथमिक विद्यालय, गंगाढ़ी में  पिछले एक सप्ताह में आधा दर्जन से अधिक विषैले कोबरा सांप इस स्कूल की पुरानी दीवार से निकल रहे हैं. रोज-रोज सांप निकलने से बच्चों में दहशत फैल गई है. यहां के शिक्षक बीते 3 दिनों में 5 सांप को मार चुके हैं, जबकि अब भी कई विषैले सांप स्कूल की पुरानी दीवार में दिख रहे हैं, जिससे बच्चों और शिक्षकों में दहशत है.

विद्यालय बना जहरीले कोबरा का अड्डा
शिक्षक जय प्रकाश पासवान और मो. कामरान बताते हैं कि अब भी दीवारों में कई विषैले सांप रह रहे हैं. कड़ाके की ठंड के कारण सांप ज्यादा निकल रहे हैं. स्कूल के प्रधानाध्यापिका मानती कुमारी बताती हैं कि दहशत से बच्चों की उपस्थिति पर भी असर पड़ा है. अब उन्हें स्कूल आने में डर लगता है. इस संबंध में विभाग के वरीय अधिकारी को सूचना दी गई है.

बता दें कि विद्यालय कई दशक पुराना है. स्कूल की इन्हीं पुरानी दीवारों से इन दिनों विषैले सांप निकल रहे हैं. शिक्षक और स्कूल के बच्चों में तो दहशत है ही, अब अभिभावक भी अपने बच्चों को स्कूल भेजने से बच रहे हैं. इसका सीधा असर बच्चों की उपस्थिति पर पड़ रहा है.

क्या चाहते हैं शिक्षक-छात्र?
शिक्षक चाहते हैं कि स्कूल की पुरानी जर्जर दीवार को गिरा दिया जाए,  लेकिन इसके लिए भी विभाग की परमिशन चाहिए. चूंकि विद्यालय की दीवार काफी पुरानी हो चुकी है. नया भवन तो बन गया है, लेकिन पुरानी दीवार अब भी खड़ी है. इन्हीं दीवारों में विषधर सांपों ने अपना ठिकाना बना लिया है.ये भी पढ़ें -


जगदानंद का अनुशासन! जब शर्म से पानी-पानी हो गईं RJD की दो महिला विधायक




PK का सुशील मोदी पर पलटवार, वीडियो जारी कर कहा- लोगों को Character Certificate देने में उनका कोई जोड़ नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतास से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 11:17 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर