कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर बिहार में RJD के 2 और माले के एक विधायक पर केस

बिहार के तीन विधायक जिनके खिलाफ केस दर्ज हुआ है

बिहार के तीन विधायक जिनके खिलाफ केस दर्ज हुआ है

FIR On MLA : रविवार को बिहार के रोहतास जिले के नासरीगंज के बारडीह ही गांव में पंचायत प्रतिनिधियों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया था. साथ ही रात भर चैता गायन का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में तीनों विधायक शामिल हुए थे.

  • Share this:
रोहतास. बिहार में करोना गाइडलाइन (Corona Guideline) का उल्लंघन करना रोहतास जिला के 3 विधायकों को महंगा पड़ा है. बिना अनुमति के सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कर भीड़ इकट्ठा करने तथा गाइडलाइन का पालन न करने के आरोप में नोखा के राजद विधायक (RJD MLA) तथा पूर्व मंत्री अनिता देवी, दिनारा के राजद विधायक विजय मंडल तथा काराकाट से माले विधायक अरुण कुमार पर केस (FIR) दर्ज किया गया है.

नासरीगंज के अंचलाधिकारी श्यामसुंदर राय ने यह मुकदमा दर्ज कराया है. दरअसल, रविवार की रात नासरीगंज के बाराडीह गांव में राजद के स्थानीय नेता रामनाथ यादव ने त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों के सम्मान में चैता कार्यक्रम का आयोजन किया था. बता दें कि इन दिनों रामनाथ यादव के विधानपरिषद का चुनाव लड़ने की चर्चा है. उसी को लेकर यह कार्यक्रम आयोजित की गई थी. इस कार्यक्रम में विधायक अनीता देवी, विजय मंडल तथा अरुण कुमार शामिल हुए थे. साथ ही जिला परिषद के अध्यक्ष नथनी पासवान, डिहरी की प्रखंड प्रमुख पूनम देवी जिला पार्षद मनोज कुमार सहित 17 नामजद के अलावे 800 से 1000 अज्ञात लोगों पर यह मुकदमा दर्ज कराया गया है.

अंचलाधिकारी द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे में भारतीय दंड संहिता की धारा 188 तथा महामारी रोकथाम अधिनियम 2897 के विभिन्न सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. साथ ही बिना अनुमति के कार्यक्रम आयोजित करने तथा देर रात तक लाउडस्पीकर से शोर करने का भी आरोप है. लाउडस्पीकर एक्ट 1955 की भी धाराएं लगाई गई हैं. 

बता दें कि रविवार को नासरीगंज के बारडीह ही गांव में पंचायत प्रतिनिधियों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया था. साथ ही रात भर चैता गायन का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों की संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हुए बिना सैनिटाइजर मास्क तथा सोशल डिस्टेंसिंग के कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जो करोना गाइडलाइन का खुलेआम उल्लंघन है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज