Assembly Banner 2021

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा: आत्महत्या नहीं, दहेज के लिए लड़की का कत्ल

बीते 16 मई को कैमूर में भभुआ थाने के डुमरैठ में दहेज के लिए एक विवाहिता की गला दबाकर और केरोसीन तेल डालकर जलाकर हत्या कर दी गई थी, जिसे सुलझने में एक महीना अधिक समय लग गए.

  • Share this:
बीते 16 मई को कैमूर में भभुआ थाने के डुमरैठ में दहेज के लिए एक विवाहिता की गला दबाकर और केरोसीन तेल डालकर जलाकर हत्या कर दी गई थी, जिसे सुलझने में एक महीना अधिक समय लग गए. पहले इसे आत्महत्या कहा जा रहा था, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या की पुष्टी हुई है. इस घटना में दो मासूमों की भी मौत हो गई थी.

इस मामले में 11 लोगों पर प्राथमीकी दर्ज हुआ था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट हाथ लगने के बाद पुलिस आरोपियों के घड़पकड़ में जुट गई है. लड़की के परिजन रोहतास जिले के सासाराम के रहने वाले हैं. मृतक के दो बच्चे भी थे.

लड़की के पिता ने बताया कि 'शादी के 12 साल हो चुके हैं. ससुराल वालों ने मेरी बेटी को अक्सर टार्चर किया करते थे कि अपने पिता से एक लाख रुपया और एक बाईक दिला दो, लेकिन मेरी बेटी कहा करता था कि मेरे पिता रिक्शा चलाते हैं. इतने पैसे कहां से देंगे.'



मृतक के पिता ने बताया कि दहेज का पैसा नहीं देने पर ससुराल वालों ने पहले महिला को गला दबाकर मारा फिर साक्ष्य छुपाने के लिए केरोसीन तेल डालकर जला दिया, जिसमें दो बच्चे भी जलकर मर गए.
परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस अधिकारियों से बारबार बेटी की हत्या की बात कही, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं था. बिहार के सीएम से भी न्याय की गुहार लगाई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज