लाइव टीवी

पटना से लौट रहे व्यवसायियों से 15 लाख की लूट, विरोध करने पर ड्राइवर को मारी गोली
Rohtas News in Hindi

Ajeet Kumar | News18 Bihar
Updated: February 12, 2020, 2:10 PM IST
पटना से लौट रहे व्यवसायियों से 15 लाख की लूट, विरोध करने पर ड्राइवर को मारी गोली
रोहतास में लुटेरों का शिकार बने कारोबारी

सभी पीड़ित कारोबारी दिनारा और कोचस के हैं. ये लोग घूम घूम कर गांव से बकरी खरीद कर उसे पटना के जगदेव पथ स्थित बकरी बाजार में बेचने का व्यवसाय करते हैं.

  • Share this:
रोहतास. बिहार के रोहतास (Rohtas) में इन दिनों अपराधियों की पौ-बारह है. अपराधी संगठित होकर विभिन्न घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. ताजा मामला दावथ के डोमा-डेहरी का है जिसमें पटना से बकरी बेचकर लौट रहे कारोबारियों से लूटपाट (Loot) हुई है. ये सभी कारोबारी पटना के जगदेव पथ से बकरी बेचकर कोचस तथा दिनारा लौट रहे थे, इसी दौरान दावथ थाना के डोमा डिहरी के पास स्कार्पियो सवार सात अपराधियों ने हथियार के बल पर पिकअप वैन को रोक लिया और लूटपाट की.

लूट की रकम 15 लाख से अधिक

पिकअप वैन पर 15 बकरी कारोबारी सवार थे. इन सभी से लूटपाट हुई और सभी लोगों के साथ मारपीट भी की गई है. कुल मिलाकर लूट की रकम 15 लाख के आसपास बताई जाती है. कारोबारियों ने बताया कि पटना के जगदेव पथ में प्रत्येक मंगलवार को लगने वाला बकरी बाजार से बकरी बेचकर वह लोग लौट रहे थे और सभी लोग पिकअप वैन के पीछे के हिस्से में सवार थे.

पिकअप वैन के ड्राइवर को मारी गोली

लूट की इस वारदात में पिकअप वैन के ड्राइवर उपेंद्र पासवान को गोली मार दी गई. गोली उपेंद्र के दाहिने जांघ में लगी है जो कोचस के वार्ड नंबर-3 का निवासी है. उसका इलाज कोचस के ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है. ये पूरी वारदात राष्ट्रीय राजमार्ग-30 पर हुई है।

विक्रमगंज के डीएसपी ने शुरू की जांच

वारदात की सूचना के बाद बिक्रमगंज के डीएसपी राज कुमार मामले की छानबीन में लगे हैं। पूरी घटना में पिकअप वैन के चालक की भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस ने पिकअप वैन के ड्राइवर उपेंद्र पासवान को हिरासत में ले लिया है तथा उससे पूछताछ की जा रही है।ड्राइवर की भूमिका संदिग्ध

एक बकरी कारोबारी सनोवर कुरैशी ने बताया कि एक ब्राउन कलर की स्कॉर्पियो उनके पिकअप को घेर लिया तथा पूरे वैन को अपने कब्जे में लेकर लूटपाट की. इस दौरान चालक कब गायब हो गया कुछ पता नहीं चला. बकरी कारोबारियों का कहना है कि वैन चालक उपेंद्र के पैर में कब गोली लगी ? उन लोगों ने देखा भी नहीं. अपराधी जब उन लोगों से लूटपाट कर भाग गए तो वैन चालक भी लापता मिला बाद में पता चला कि चालक कोचस पीएससी में इलाज करा रहा है.

दिनारा-कोचस के हैं कारोबारी

सभी पीड़ित कारोबारी दिनारा तथा कोचस के हैं. ये लोग घूम-घूमकर गांव से बकरी खरीद कर उसे पटना के जगदेव पथ स्थित बकरी बाजार में बेचने का धंधा करते हैं. सभी पटना में मंगलवार को लगने वाले बकरी बाजार में बकरी बेचकर अपने वैन पर ही सवार होकर लौट रहे थे. इसमें ज्यादातर बकरी कारोबारी दिनारा तथा कोचस के ही हैं.

ये भी पढ़ें - बेटी की निकाह के लिए गहने ले जा रहा था पिता, अपराधियों ने गोलियों से किया छलनी

ये भी पढ़ें - पति को हुआ डायबिटिज तो पत्नी ने साथ रहने से किया इंकार, महिला आयोग पहुंचा केस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतास से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 2:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर