लाइव टीवी

पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर पति ने महिला हेल्प सेंटर में खाया जहर, अस्‍पताल में भर्ती

Ajeet Kumar | News18 Bihar
Updated: December 10, 2019, 5:26 PM IST
पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर पति ने महिला हेल्प सेंटर में खाया जहर, अस्‍पताल में भर्ती
महिला हेल्प सेंटर में आकर 'पति' ने खाया जहर.

रोहतास जिला (Rohtas District) के समाहरणालय परिसर में पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर पति ने महिला हेल्प सेंटर (Women's Help Center) में जहर खा लिया है. इस सेंटर को बिहार सरकार (Bihar Government) के समाज कल्याण विभाग की महिला विकास निगम संचालित करती है.

  • Share this:
सासाराम. पति की प्रताड़ना से तंग आकर महिलाओं को जहर खाते आपने बहुत देखा और सुना होगा, लेकिन इस बार मामला उल्टा है. पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर पति ने महिला हेल्प सेंटर (Women's Help Center) में जहर खा लिया है. यह पूरा मामला रोहतास जिला (Rohtas District) के समाहरणालय परिसर का है. इस परिसर में ही महिला हेल्पलाइन का केंद्र है, जहां से 'सखी' नामक 'वन स्टॉप सेंटर' चलता है. बिहार सरकार (Bihar Government) के समाज कल्याण विभाग की महिला विकास निगम इसे संचालित करती है.

ये है मामला
रोहतास के दिनारा थाना के भेलारी गांव के अमरजीत कुमार का विवाह औरंगाबाद जिले की रहने वाली जूही कुमारी से हुआ था, लेकिन शादी के बाद से ही दोनों में विवाद चल रहा था. पिछले दिनों जूही ने अपने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा का एक मामला महिला थाना डिहरी में दर्ज करा दिया था, जिसके बाद महिला थाना पुलिस दोनों की काउंसलिंग कर रही थी. इसी काउंसलिंग के लिए महिला हेल्पलाइन द्वारा 10 दिसंबर की तिथि निर्धारित की गई थी. जब उक्त तिथि पर पति अमरजीत पहुंचा तो पता चला कि पत्नी कल ही आकर अपना पक्ष रख कर लौट गई है. बताया जा रहा है कि बार-बार महिला हेल्प सेंटर आकर वह परेशान हो चुका था और मामला बिगड़ता ही जा रहा था. इसी मामले को लेकर अमरजीत ने महिला हेल्पलाइन के कार्यालय में काउंसिलरों के सामने ही जहर खा लिया.

एक दिन पूर्व पत्नी ने आकर रख दिया था अपना पक्ष

महिला हेल्पलाइन विवाद निपटारा हेतु द्वारा 10 दिसंबर का तिथि निर्धारित की गई थी, लेकिन पत्नी जूही ने एक दिन पूर्व महिला हेल्पलाइन आकर अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उसके पति ने उसे इस बीच काफी प्रताड़ित किया और मारपीट भी की. इस बात का ऑडियो उसने महिला हेल्प लाइन के काउंसिलरों को उपलब्ध करवाया. जब पति महिला हेल्पलाइन पहुंचा, तो वहां पत्‍नी के एक दिन पहले ही पक्ष रखने की जानकारी से नाराज हो गया और जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की.

सदर अस्पताल में भर्ती है अमरजीत
अमरजीत अभी सदर अस्पताल में हैं, जहां उसका इलाज किया जा रहा है. हालांकि उसकी तबीयत बिगड़ती जा रही है. सूचना पर पहुंची अमरजीत की मौसी हेमंती देवी ने बताया कि पति-पत्नी के विवाद को लेकर यह सब हुआ है. परिवार का आरोप है कि काउंसलर तथा महिला पुलिस पति अमरजीत को ही डांट-फटकार रहे थे. अपने आप को पत्नी से और बाद में महिला हेल्पलाइन के लोगों द्वारा ही फटकारे जाने के कारण वह डिप्रेशन में था. यही कारण है कि अमरजीत ने आत्महत्या की कोशिश की.ये भी पढ़ें-

बक्सर मर्डर केस: ऑनर किलिंग में हुई थी युवती की हत्या, पिता निकला हत्यारा
शरद यादव का नीतीश पर तंज-समझ में नहीं आता लोग कैसे लोग अपनी जमीर बेच देते हैं?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतास से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 5:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर