• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • कुशवाहा का केंद्र पर तंज, ‘आरक्षण से बेरोजगारी दूर नहीं होती, रोजगार सृजन की है जरूरत’

कुशवाहा का केंद्र पर तंज, ‘आरक्षण से बेरोजगारी दूर नहीं होती, रोजगार सृजन की है जरूरत’

उपेन्द्र कुशवाहा

उपेन्द्र कुशवाहा

केंद्र सरकार के द्वारा सवर्णों को दिए गए आरक्षण पर सवाल उठाते हुए कुशवाहा ने कहा कि आजादी के बाद से ही दलितों-पिछड़ों को आरक्षण प्राप्त है. लेकिन फिर भी उन लोगों को अभी तक रोजगार नहीं मिल पाया है.

  • Share this:
    राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के सुप्रीमो और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने गुरुवार को रोहतास जिले के बिक्रमगंज में 'हल्ला बोल दरवाजा खोल' महासम्मेलन में नीतीश और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. इस मौके पर कुशवाहा ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आरक्षण से बेरोजगारी दूर नहीं हो सकती है. बेरोजगारी दूर करने के लिए रोजगार सृजन करने की आवश्यकता है.

    उन्होंने केंद्र सरकार के द्वारा सवर्णों को दिए गए आरक्षण पर सवाल उठाते हुए कहा कि आजादी के बाद से ही दलितों-पिछड़ों को आरक्षण प्राप्त है. लेकिन फिर भी उन लोगों को अभी तक रोजगार नहीं मिल पाया है. इसलिए जरूरी है कि रोजगार सृजन किया जाए.

    वहीं, शिक्षा की बात करते हुए रालोसपा सुप्रीमो ने कहा कि इसमें भी सुधार किया जाना चाहिए. उन्होंने बिक्रमगंज के गांधी मैदान में सम्मेलन को संबोधित करते हुए वादा किया कि अगर महागठबंधन की सरकार आएगी तो शिक्षा में आमूलचूल परिवर्तन और सुधार किया जाएगा.



    पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने केंद्र तथा राज्य सरकार पर भी निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने केंद्र और राज्य की नीतियों को जनता के खिलाफ बताया. उन्होंने यह भी कहा कि यह सरकार सिर्फ चुनाव को देख कर काम कर रही है. इन्हें जनता के सरोकार से कोई लेना देना नहीं है.



    कुशवाहा ने कहा कि नौजवान से लेकर किसान तक, व्यवसाई से लेकर गरीब गुरबा तक, सभी इस सरकार से अब ऊब चुके हैं. उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में जनता इन्हें उखाड़ फेंकेगी.

    विदेशी मेम को भाया देसी छोरा, सात समंदर पार से आकर बिहार में रचाई शादी


    ये भी पढ़ें- 

    पेट्रोल की कीमत में नहीं हुई बढ़ोतरी, बढ़ गए डीजल के दाम, जानें आज के नए रेट्स

    नवादा में फिर हुई मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, सुरक्षाबलों ने बरामद किया हथियारों का ज

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज