Kisan Aandolan: बिहार में किसानों के समर्थन में महापंचायत, योगेंद्र यादव और कन्हैया कुमार ने सरकार को घेरा

बिहार के रोहतास में आयोजित किसान महापंचायत में कन्हैया कुमार और अन्य नेता

बिहार के रोहतास में आयोजित किसान महापंचायत में कन्हैया कुमार और अन्य नेता

Rohtas Kisan Mahapanchayat: बिहार के रोहतास में कन्हैया कुमार और योगेंद्र यादव ने राज्य में मंडी सिस्टम खत्म होने और MSP पर फसल नहीं बिकने को लेकर सरकार को घेरा. बिहार के किसानों से भी दिल्ली के किसान आंदोलन को समर्थन देने की अपील की.

  • Share this:
रोहतास. दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के लिए समर्थन जुटाने के मकसद से बिहार के रोहतास में किसान महापंचायत का आयोजन किया गया. इस महापंचायत में जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और वामपंथी नेता कन्हैया कुमार ने भी शिरकत की. किसानों को संबोधित करते हुए कन्हैया ने कहा कि बिहार में भी किसानों को सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम मूल्य पर भी अनाज बेचने के लिए नहीं मिल रहा है. उन्हें कम कीमत में अपनी फसलों को बेचना पड़ रहा है. न उन्हें सिंचाई के लिए समय पर पानी मिलता है और ना जरूरी खाद.

सीपीआई नेता ने कहा कि स्थिति यह है कि बिहार के किसानों की माली हालत दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है. बिहार सरकार ने तो वर्ष 2006 में ही मंडी सिस्टम को खत्म कर दिया. आज बिहार में कोई भी मंडी नहीं बची है, ऐसे में किसान को अपना अनाज सस्ते में बेचने के लिए मजबूर होना और भटकना पड़ रहा है. महापंचायत को स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेन्द्र यादव ने भी संबोधित किया.

Youtube Video

24 तारीख को विधानसभा घेराव

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज