Lockdown: सड़कों पर घूम-घूमकर प्रवासी मजदूरों को चप्पल पहना रहे हैं बिहार BJP उपाध्यक्ष
Rohtas News in Hindi

Lockdown: सड़कों पर घूम-घूमकर प्रवासी मजदूरों को चप्पल पहना रहे हैं बिहार BJP उपाध्यक्ष
प्रवासी मजदूरों को चप्पल पहनाते बिहार बीजेपी उपाध्यक्ष

राजेंद्र सिंह (Rajendra Singh) भाजपा के कद्दावर नेता माने जाते हैं. वे झारखंड भाजपा के प्रभारी भी रह चुके हैं. पिछले प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के टीम में महामंत्री थे.

  • Share this:
सासाराम. वरिष्ठ भाजपा (BJP) नेता और प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह (Rajendra Singh) सासाराम स्थित पुरानी जीटी रोड पर प्रवासी श्रमिकों को चप्पल बांट रहे हैं. वे अपने गाड़ी में चप्पल लेकर घूम रहे हैं. इस दौरान जो श्रमिक नंगे पांव जा रहे होते हैं, उनके पैर में वे रुक कर चप्पल पहनाते हैं. यह सिलसिला पिछले एक सप्ताह से चल रहा है. वे बिहार (Bihar), यूपी के बॉर्डर कर्मनाशा से लेकर डिहरी-औरंगाबाद की सीमा तक घूम-घूम कर पैदल चल रहे श्रमिकों को नई चप्पल भेंट कर रहे हैं. भाजपा नेता के इस अंदाज की लोग तारीफ कर रहे हैं.

नेताजी के गाड़ी में हर साइज की चप्पल हैं. बच्चों के लिए किड्स साइज तो महिलाओं के लिए लेडीस चप्पल भी हैं. वहीं, ज्यादातर चप्पल छह तथा सात नंबर की हैं. नेताजी इन चप्पलों से भरे कार्टून को अपने गाड़ी के डिक्की में रख कर घूम रहे हैं तथा सड़क पर गुजर रहे मजदूरों का पैर निहारते रहते हैं. जिनके पांव में चप्पल नहीं होती, उसे वे लपक कर चप्पल भेंट करते हैं. खासकर छोटे बच्चों को वे जरूर चप्पल उपलब्ध कराते हैं. भाजपा नेता द्वारा चप्पल बांटने की इस कार्यक्रम की चर्चा हो रही हैं.

यूपी से मंगाई गई है 15 बोरा चप्पल
इतनी संख्या में चप्पल आखिर आई कहां से. इस पर नेताजी कुछ नहीं कहते. लेकिन उनके साथ चलने वाले सलाहकार ने पोल खोल दी. बताया कि शुरू में तो सासाराम के लोकल मार्केट से चप्पल मंगाया गया. लेकिन यहा महंगी मिल रही थी. बाद में यूपी से 15 बोरा चप्पल मंगाए गए हैं. जिसे श्रमिकों के बीच बांटा जा रहा है. बता दें कि देश के विभिन्न शहरों से पैदल तथा विभिन्न माध्यमों से प्रवासी श्रमिकों का बिहार लौटना जारी है. पैदल चलते-चलते इन लोगों के पांव में छाले पड़ गए तथा चप्पल घिस गई हैं.



क्या कहते हैं नेताजी?


नेता जी कहते हैं कि गरीब मजदूर जब इस तपती गर्मी में गर्म सड़क पर चलते हैं तो उनके पांव में छाले पड़ जाते हैं. यह दृश्य देखकर उनका कलेजा पसीज जाता है. पिछले ढेर-दो महीना से स्थानीय असहायो और गरीबों के लिए राशन-पानी का इंतजाम कर रहे थे. लेकिन अब जब श्रमिकों को नंगे पांव चलते देखा तो चप्पल बांटने का आईडिया दिमाग में आया. फिर क्या था. शुरू हो गए इस परोपकार में.

आरएसएस से जुड़े कद्दावर नेता है भाजपा के राजेंद्र सिंह
राजेंद्र सिंह भाजपा के कद्दावर नेता माने जाते हैं. वे झारखंड भाजपा के प्रभारी भी रह चुके हैं. पिछले प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के टीम में महामंत्री थे. इस बार प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जयसवाल की टीम में उन्हें प्रदेश उपाध्यक्ष का पद मिला है. बता दें कि पिछला विधानसभा चुनाव वे दिनारा विधानसभा सीट से भाजपा की टिकट से लड़े थे. जिन्हें जदयू के जय कुमार सिंह ने शिकस्त दी थी.

ये भी पढ़ें-
Covid-19: जयपुर में कोरोना विस्फोट, जेल में मिले 119 पॉजिटिव, अब तक 1552

केसपाकिस्तान से कनेक्शन की आशंका में कबूतर 'गिरफ्तार', मेहमानवाजी में लगी पुलिस

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading