होम /न्यूज /बिहार /OMG: सफर के दौरान दो हिस्सों में बंटी दिल्ली जा रही महाबोधि एक्सप्रेस, टला बड़ा हादसा

OMG: सफर के दौरान दो हिस्सों में बंटी दिल्ली जा रही महाबोधि एक्सप्रेस, टला बड़ा हादसा

बिहार के सासाराम में दो हिस्सों में बंटी महाबोधि एक्सप्रेस

बिहार के सासाराम में दो हिस्सों में बंटी महाबोधि एक्सप्रेस

Mahabodhi Express Accident: महाबोधि एक्सप्रेस की कोच संख्या S-8 तथा S-9 के बीच का कपलर अलग होने से ट्रेन दो भागों में ब ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

हादसा पंडित दीनदयाल उपाध्याय मुगलसराय रेलखंड के सासाराम और डिहरी ऑन सोन स्टेशन के बीच करबंदिया रेलवे स्टेशन के पास हुआ
महाबोधि एक्सप्रेस का S-8 तथा S-9 कोच रेल के हिस्से से अलग हो गया
इस दौरान लगभग 42 मिनट तक ट्रेन रुकी रही, जिसे ठीक कर फिर से रवाना किया गया

रोहतास. बिहार में शनिवार को एक बड़ा रेल हादसा टल गया. खबर सासाराम से है जहां गया-पंडित दीनदयाल उपाध्याय मुगलसराय रेलखंड के सासाराम और डिहरी ऑन सोन स्टेशन के बीच करबंदिया रेलवे स्टेशन के पास अप लाइन की महाबोधि एक्सप्रेस 12397 ट्रेन का कपलर अलग हो गया लेकिन गनीमत ये रही कि समय रहते इस पर ध्यान जाने से बड़ा हादसा टल गया. बता दें कि डेहरी ऑन सोन से जब ट्रेन सासाराम की ओर बढ़ी, उसी बीच करबंदिया रेलवे स्टेशन के पास महाबोधि एक्सप्रेस का S-8 तथा S-9 कोच के बीच का प्रेशर पाइप केप्लर सहित अलग हो गया. साथ में उसका कपलर भी पूरी तरह खुल गया.

इस कारण कोच ट्रेन से अलग हो गई लेकिन ड्राइवर तथा गार्ड के सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया. इस दौरान लगभग 42 मिनट तक ट्रेन रुकी रही. बाद में अभियंत्रण विभाग ने ट्रेन के सफर को ठीक-ठाक किया. इसके बाद ट्रेन आगे की ओर रवाना हो गयी. इस प्रकार इस घटना में कहीं कोई हताहत नहीं हुआ. लेकिन एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. चुकी इस लापरवाही की रेल प्रशासन जांच कर रही है. सूचना के बाद RPF तथा GRP की टीम भी मौके पर पहुंची. जीआरपी के थानाध्यक्ष मो. ख्वाजा मोइनुद्दीन खान ने बताया कि अब सब कुछ सामान्य हो गया है.

42 मिनट रुकी रही ट्रेन

सासाराम तथा डेहरी ऑन सोन रेलवे स्टेशन के बीच करबंदिया रेलवे स्टेशन के पास संख्या S-8 तथा S-9 के बीच का कपलर अलग होने से ट्रेन दो भागों में बंट गई. रेलवे के समय के अनुसार 15:40 से लेकर 16:22 तक कुल 42 मिनट तक इस दौरान ट्रेन रुकी रही. फिर रेलवे के अभियंत्रण विभाग के इंजीनियरों ने मौके पर पहुंचकर ट्रेन को जोड़ा. उसके बाद ट्रेन दिल्ली की ओर बढ़ चली.

Tags: Bihar News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें