अब बिहार के सासाराम में मॉब लिंचिंग, भीड़ ने पीट-पीटकर ले ली लुटेरे की जान

बिहार में मॉब लिंचिंग का ये चौथा मामला है.

बिहार में मॉब लिंचिंग का ये चौथा मामला है.

रेलवे के बुकिंग क्लर्क अशोक सिंह बैंक में रेलवे का 24 लाख रुपया जमा करने आये थे. इसी दौरान उनसे लूटपाट की कोशिश की गई. इस दौरान लुटेरों ने फायरिंग की जिसमें अशोक सिंह और एक महिला को गोली लग गई.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 12, 2018, 7:04 AM IST
  • Share this:
बिहार में मॉब लिचिंग यानी भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे. ताजा मामला सासाराम जिले का है, जहां रेलवे स्टेशन पर एक बदमाश ने रेलवे बुकिंग क्लर्क से 24 लाख रुपये लूटने की कोशिश की. छीना-झपटी में बदमाश ने फायरिंग कर दी. उसकी गोली से एक महिला घायल हो गई. गोली चलने के बाद भीड़ ने बदमाश को घेर लिया और उसकी पीट-पीटकर जान ले ली. इस वारदात में मारे गए बदमाश की पहचान नहीं हो पाई है.



बिहार में 'भीड़तंत्र' के आगे बेबस हुई सरकार, पांच दिन में 6 लोगों की पीट-पीटकर हत्या



जानकारी के मुताबिक, रेलवे के बुकिंग क्लर्क अशोक सिंह बैंक में रेलवे का 24 लाख रुपया जमा करने आये थे. इसी दौरान उनसे लूटपाट की कोशिश की गई. इस दौरान लुटेरों ने फायरिंग की, जिसमें अशोक सिंह और एक महिला को गोली लग गई.





गोली चलने के बाद इलाके में अफरातफरी मच गई. आक्रोशित लोगों ने घटना के बाद आरोपी लुटेरों में से एक को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की. एएसपी राजेश कुमार ने बताया कि लुटेरे की पहचान पंकज गोस्वामी के तौर पर हुई है. उसके पास से पुलिस को 6 जिंदा कारतूस मिले हैं.
पुलिस के मुताबिक, रेलवे कर्मचारी बगैर गार्ड के ही बैंक में पैसे जमा करने आये थे. गोली लगने से घायल हुए दोनों लोगों समेत आरोपी लुटेरा जिसकी स्थिति गंभीर थी इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.



बता दें कि बिहार में अब तक मॉब लिंचिंग के कुल 4 मामले सामने आ चुके हैं.  इससे पहले इसी महीने 7 सितंबर को बेगूसराय में भीड़ ने 3 लोगों को पीट-पीटकर मार डाला. भीड़ के हत्थे चढ़े तीनों अपराधियों ने अपहरण की कोशिश की थी जिसके बाद भीड़ ने उन्हें पीट-पीटकर मार डाला. भीड़ ने अपराधियों को मारने से पहले माता रानी का जयकारा भी लगाया.



VIDEO: युवक की पीट-पीटकर हत्‍या, न पुलिस में शिकायत और न ही कोई कार्रवाई!



8 सितंबर को भीड़ की ये तस्वीर और भी खौफनाक थी क्योंकि यहां भीड़ के हत्थे एक महिला की हत्या कर दी गई. सासाराम में मामूली विवाद में एक महिला को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला. शक था कि महिला ने जादू-टोना किया था जिसके के शक में पीट-पीटकर हत्या कर दी. घटना शहर के आंबेडकर चौक से सटे नहर किनारे एक बस्ती की थी. इस मामले में पुलिस ने चार में से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया.



भीड़तंत्र की तीसरी तस्वीर सीतामढ़ी जिले से सोमवार को आयी जहां चोरी की आशंका में एक व्यक्ति को भीड़ ने मार डाला. इस मामले में पुलिस ने एक नामजद और 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. भीड़ ने युवक को तब निशाना बनाया जब वो अपनी बहन का इलाज करवा के वापस लौट रहा था.



इनपुट- अजीत कुमार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज