बिहार: रिटायरमेंट के बाद Axis Bank में जमा किए थे 40 लाख रुपये, अचानक खाली हो गया खाता, जानें मामला
Rohtas News in Hindi

बिहार: रिटायरमेंट के बाद Axis Bank में जमा किए थे 40 लाख रुपये, अचानक खाली हो गया खाता, जानें मामला
नाल्को के रिटायर कर्मी के खाते से उड़ाए 40 लाख

एक्सिस बैंक (Axis Bank) के सासाराम शाखा के प्रबंधक अमित कुमार ने कहा कि पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच चल रही है. बैंक के टेक्निकल टीम संपूर्ण निकासी की जांच कर रही है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 17, 2020, 9:06 AM IST
  • Share this:
सासाराम. नेशनल एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (NALCO)  के एक सेवानिवृत्त अधिकारी के खाते से 40 लाख रुपए उड़ा लिए जाने का मामला सामने आया है. इस संबंध में पीड़ित ने नगर थाना में मामला दर्ज कराया है. बताया जाता है कि सासाराम के एक्सिस बैंक (Axis Bank of Sasaram) में ओडिशाके कोरापुट से सेवानिवृत्त मैनेजर प्रकाश चंद्र अखौरी के खाते से यह भारी रकम उड़ाई गई है.

मिली जानकारी के अनुसार, उन्होंने सेवानिवृत्ति के बाद पटना में अपना एक फ्लैट बेचा था, जिससे मिले 40 लाख की रकम को सासाराम के एक्सिस बैंक के खाते में जमा किया था. एक्सिस बैंक में 20-20 लाख का दो मंथली इंटरेस्ट सर्टिफिकेट के तहत यह मोटी रकम जमा की गई थी, लेकिन पिछले 2 महीने से कोई ब्याज न मिलने पर उन्हें शक हुआ. जब वह बैंक की शाखा में जाकर खाते की जांच की, तो पता चला कि उनके खाते से रुपये गायब हैं.





थाने में दर्ज करवाई रिपोर्ट
बताया जा रहा है कि 21 जुलाई 2020 से लेकर 28 जुलाई के बीच अलग-अलग तरीके से उनके खाते से सारी रकम उड़ा ली गई है. साइबर अपराधियों ने इस फर्जीवाड़े की घटना को अंजाम दिया है. पीड़ित ने प्रबंधक से शिकायत के बाद नगर थाना में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई है. सासाराम के छोटी शेखपुरा के रहने वाले प्रकाश चंद्र अखौरी कि जिंदगी भर की कमाई साइबर अपराधियों ने उड़ा लिया.

क्या कहते हैं बैंक प्रबंधक
इस संबंध में एक्सिस बैंक के सासाराम शाखा के प्रबंधक अमित कुमार ने कहा कि पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच चल रही है. बैंक की टेक्निकल टीम संपूर्ण निकासी की जांच कर रही है. एक सप्ताह के अंदर पूरा मामला स्पष्ट हो जाएगा. जिस तरह से एमआईसी में जमा रकम में साइबर अपराधियों द्वारा गड़बड़ी की गई है, जांच प्रक्रिया में जल्द ही खुलासा हो जाएगा. उधर, जिंदगी भर की कमाई साइबर अपराधियों द्वारा उड़ा लिए जाने के बाद पीड़ित परेशान हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज