Home /News /bihar /

खो-खो की नेशनल प्लेयर बनी पंच, अब गांव में पंचायत लगाकर सुनाएगी फैसला

खो-खो की नेशनल प्लेयर बनी पंच, अब गांव में पंचायत लगाकर सुनाएगी फैसला

बिहार के रोहतास से पंचायत का चुनाव जीतने वाली खो-खो खिलाड़ी नेहा नाजनीन

बिहार के रोहतास से पंचायत का चुनाव जीतने वाली खो-खो खिलाड़ी नेहा नाजनीन

Bihar Panchayat Chunav: खो-खो की नेशनल खिलाड़ी नेहा नाज़नीन पंच पद के लिए चुनाव जीती हैं. रोहतास जिला के अकोढ़ीगोला प्रखंड के बराढी पंचायत के वार्ड नंबर 15 से चुनाव जीतने वाली नेहा पिछले 15 सालों से अधिक समय से वह स्पोर्ट्स से जुड़ी हुई हैं तथा खेल के विभिन्न विधाओं में उसने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है

अधिक पढ़ें ...

रोहतास. बिहार में हो रहे पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Chunav) के दौरान कई युवा चेहरों को भी जीत मिल रही है. इस कड़ी में रोहतास (Rohtas) जिले में एक ऐसी बेटी को भी जन प्रतनिधि बनने का मौका मिला है जो अभी तक खेल के मैदान में भारत के लिए अपना जलवा बिखेरती थी. रोहतास जिला के अकोढ़ीगोला प्रखंड के बराढी पंचायत के वार्ड नंबर- 15 से ‘पंच’ के पद पर राज्य स्तरीय खो-खो खिलाड़ी नेहा नाज़नीन (Kho-Kho Player Neha) चुनी गई है. सबसे बड़ी बात है कि आज भी नेहा मैदान में पसीना बहाती हैं. खो-खो में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भी कई बार नेहा बिहार का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं लेकिन इस बार पंचायत चुनाव के दौरान उनके लगन को देखते हुए गांव के लोगों ने उसे पंच चुना है.

वार्ड नंबर-15 से वह इस पद से चयनित हुई है. बड़ी बात है कि आज भी नेहा 4 से 5 घंटे मैदान में बिताती हैं. इतना ही नहीं वह खेल खो-खो तथा अन्य एथलेटिक्स गेम की प्रशिक्षक भी हैं साथ ही बच्चों को गेम सिखाती हैं. एक साथ दो-दो क्षेत्र में अपने सफलता का परचम लहराने वाली नेहा कहती हैं कि लोगों ने जब जिम्मेदारियां सौंपी है, तो उसे बखूबी निभाएगी. खेल प्रशिक्षक भी नेहा की इस सफलता से खुश हैं. बड़ी बात यह है कि जिला स्तरीय तमाम एथलेटिक्स प्रतियोगिता में नेहा भाग लेती हैं और जिले की चर्चित, प्रतिभावान महिला खिलाड़ी हैं, ऐसे में पंचायत के चुनाव में अपनी किस्मत आजमा कर उसने साबित कर दिया कि इच्छाशक्ति हो तो महिला कई फील्ड में एक साथ काम कर सकती हैं.

अब पंचायत में सुनाएगी फैसला

नेहा नाज़नीन खो-खो तथा अन्य एथलेटिक गेम में राष्ट्रीय स्तर की कई प्रतियोगिताओं में शिरकत कर चुकी हैं तथा रोहतास जिला एवं बिहार के लिए कई बार पदक भी जीत चुकी हैं लेकिन अब बराढी पंचायत के वार्ड नंबर- 15 में वो पंचायत लगाएगी और लोगों की समस्याओं का हल करेगी. नेहा कहती है कि लोगों ने जब उन पर विश्वास किया है, तो उस पर भी खरे उतरने की कोशिश करेगी. वह बताती हैं कि 150 मतों के अंतर से उनकी जीत हुई है जो पंचायत के पांच पद के लिए बहुत अधिक है. नेहा कहती है कि बहुत से स्पोर्ट्स पर्सन को राजनीति में जाते देख उनके दिल में भी इच्छा जागृत हुई और पहले ही प्रयास में वह अपने इलाके की पंच बन गई.

क्या कहते हैं जिला प्रशासन के खेल प्रशिक्षक?

रोहतास जिला प्रशासन के स्पोर्ट्स ट्रेनर विनय कृष्ण कहते हैं कि नेहा सिर्फ खुद के खेल पर ही ध्यान नहीं देती हैं. वह एक अच्छी ट्रेनर भी हैं और नए-नए लड़के-लड़कियों को प्रशिक्षित भी करती हैं. पिछले 15 सालों से अधिक समय से वह स्पोर्ट्स से जुड़ी हुई हैं तथा खेल के विभिन्न विधाओं में उसने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. अब जब ‘पंच’ के पद पर चयनित हुए हैं, तो इसकी भी जिम्मेवारी वे बखूबी निभाईगी.

Tags: Bihar News, Bihar Panchayat Chunaw, Bihar Panchayat Election, Bihar panchayat elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर