Home /News /bihar /

Bihar Panchayat Chunav: पत्नी के साथ प्रचार कर रहे कुख्यात को गोलियों से भूना, दर्ज थे डेढ़ दर्जन FIR

Bihar Panchayat Chunav: पत्नी के साथ प्रचार कर रहे कुख्यात को गोलियों से भूना, दर्ज थे डेढ़ दर्जन FIR

बिहार के रोहतास में कुख्यात कल्लू खान की हत्या (फाइल फोटो)

बिहार के रोहतास में कुख्यात कल्लू खान की हत्या (फाइल फोटो)

Sasaram Murder: रोहतास जिला के शिवसागर प्रखंड के कोनार पंचायत में 15 नवंबर को पंचायत चुनाव हैं. चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मुखिया प्रत्याशी रानी खातून के पति कुख्यात अपराधी कल्लू खां की हत्या कर दी गई. कल्लू को बाइक सवार तीन अपराधियों ने पत्नी के सामने ही मौत के घाट उतार दिया.

अधिक पढ़ें ...

रोहतास. बिहार में जारी पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा और हत्या की वारदातें लगातार सामने आ रही हैं. ताजा मामला रोहतास जिला के शिवसागर से है जहां कल्लू खां की गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना शिवसागर थाना क्षेत्र के कैथी की है. बताया जाता है कि कल्लू खान की पत्नी रानी खातून इस बार कोनार पंचायत चुनाव में मुखिया पद से प्रत्याशी है. कल्लू जब चुनाव प्रचार के लिए बाइक से अपनी पत्नी के साथ निकला, उसी दौरान तीन लोगों ने उसे गोली मार दी, जिससे कल्लू खां की मौत उसके घर के पास ही मौत हो गई. घटना के बाद अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए परिजन पुलिस से मांग करने लगे. बाद में शव को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम सदर अस्पताल लाया गया.

जिले का हार्डकोर क्रिमिनल था कल्लू खान

मृतक कल्लू खां हत्या, लूट, डकैती, रंगदारी सहित विभिन्न मामलों में आरोपी था तथा फिलहाल जेल से जमानत पर बाहर था. रोहतास जिला के शिवसागर के कैथी गांव में वो अपनी पत्नी के मुखिया पद से जीत के लिए लगातार कोशिश कर रहा था. कल्लू का पर हत्या, लूट, रंगदारी के कई मामले दर्ज थे. एक बार नगर थाने के हाजत से दीवार में सेंध लगाकर वो फरार होने का भी आरोपी था.

क्या कहती है पुलिस

रोहतास के एसपी आशीष भारती ने बताया है कि डेढ़ दर्जन से अधिक हत्या,  लूट, रंगदारी, डकैती जैसे वारदातों में कल्लू खान शामिल था. पिछले साल उसकी गिरफ्तारी बहुत मुश्किल से हो पाई थी. जिसके बाद वह जेल में था. डेढ़ महीना पहले वह माननीय न्यायालय से जमानत मिलने के बाद गांव में रह रहा था. इस बार पंचायत चुनाव में अपनी पत्नी रानी खातून को मुखिया पद के उम्मीदवार बनाया था. एसपी ने बताया कि मुखिया की प्रत्याशी और मृतक की पत्नी ने 3 लोगों को गोली मारते हुए देखा है, तीन लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. मृतक की पत्नी ने मोहम्मद इजहार नामक अपराधी का भी नाम लिया है जिसमें उसके पति की हत्या की है. कल्लू खान ने दो साल पहले एक शिक्षक को गोली मार दी थी. वही सासाराम के नगर थाना क्षेत्र के करगहर मोर के पास एक सरपंच के पुत्र की भी गोली मारकर हत्या कर दी थी.

मामले में दो नामजद अभियुक्त गिरफ्तार 

हत्या के इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हामिद खान एवं एक महिला अफसाना खातून को गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि अफसाना खातून के पति इजहार तथा कल्लू खान में पुरानी रंजिश है. कल्लू खां ने दो साल पूर्व इजहार खान को पहले गोली मारी थी लेकिन वह बच गया था. बताया जाता है कि इसी रंजिश में यह हत्या हुई है.

Tags: Bihar News, Crime In Bihar, Murder

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर