COVID-19: रोहतास के ग्रामीण क्षेत्रों में फैला संक्रमण, जमुहार के दो स्वास्थ्यकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव

रोहतास के डेहरी स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज, जमुहार में 33 में से 28 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है.

रोहतास के डेहरी स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज, जमुहार में 33 में से 28 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है.

रोहतास के डेहरी स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज, जमुहार में 33 में से 28 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है.

  • Share this:

सासाराम. कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) मरीजों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है. बुधवार को रोहतास के 32 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट आई  जिसमें से 2 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया. बता दें कि जिन दो लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण मिला है वह दोनों नारायण मेडिकल कॉलेज, जमुहार के ही स्वास्थ्यकर्मी हैं. इनमें एक नर्सिंग स्टाफ तथा दूसरा तकनीशियन है. अस्पताल के दो कर्मियों का एक साथ संक्रमित हो जाने के बाद यहां कार्यरत डॉक्टर तथा कर्मचारी सतर्क हो गए हैं. .

रोहतास में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 33

बता दें कि रोहतास जिला में अब तक मरीजों की संख्या 33 हो गई. जिला में पहला कोरोना पॉजिटिव 22 अप्रैल को मिले थे. उसके एक दिन बाद छह अन्य लोगों में भी कोरोना का संक्रमण पाया गया था. फिर मात्र 4 दिनों के बाद ही एक साथ 16 लोग में यह संक्रमण मिला. 5 दिनों में 31 मरीजों में कोरोना का पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने के बाद स्वास्थ्य महकमा सहित पूरा जिला प्रशासन सतर्क हो गया. प्रभावित इलाकों की बैरिकेडिंग की गई तथा कंटेनमेंट जोन बनाकर एहतियातन आवाजाही पर रोक लगा दी गई.



28 पॉजिटिव मरीजों का इलाज जमुहार में
रोहतास के डेहरी स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज, जमुहार में 33 में से 28 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है. वहीं 5 मरीजों को एनएमसीएच पटना रेफर किया गया है. बता दे की इसी मेडिकल कॉलेज के दो स्वास्थ्यकर्मी भी संक्रमित हो गए हैं. मेडिकल कॉलेज के ही 2 कर्मियों के रिपोर्ट आने के बाद पूरा अस्पताल प्रशासन सतर्क हो गया है एनएमसीएच जमुहार के प्रबंध निदेशक त्रिविक्रम नारायण सिंह ने बताया कि कॉलेज के ज्यादातर डॉक्टर तथा कर्मियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है.

ग्रामीण क्षेत्रों में भी पहुंचा कोरोना

कोरोना का पहला पॉजिटिव मरीज सासाराम के नगर परिषद क्षेत्र में मिला था. जिसके बाद संक्रमण का जो चक्र चला, वह रोहतास जिला के आसपास के इलाकों में भी पहुंच गया. कोचस, चेनारी, करगहर, डेहरी, अगरेर, मानी में भी पॉजिटिव मरीज मिले हैं. जिला प्रशासन ने उन तमाम गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है और पूरे प्रभावित क्षेत्र को बैरिकेडिंग कर सील किया है ताकि संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके. बता दें कि सासाराम के नगर परिषद क्षेत्र के बरादरी, गौरक्षणी, भारतीगंज, शोभागंज, अड्डा रोड, जख्खी सईद आदि मोहल्ले को भी कंटेनमेंट जोन बनाकर सील किया गया है.

ये भी पढ़ें

खुलासा: ट्यूशन टीचर से भतीजी के अवैध संबंध का विरोध करता था चाचा, गले में फंदा डाल कर दी हत्या

'केंद्र मुहैया कराए राशन तभी दे पाएंगे बिना राशन कार्ड वालों को अनाज', चिराग को बिहार सरकार का जवाब!

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज