डेहरी में ऑक्सीजन सिलिंडरों की कालाबाजारी, छापेमारी में 91 सिलिंडर जब्त, एक गिरफ्तार

दंडाधिकारी की मौजूदगी में जब्त सिलिंडर अनुमंडल अस्पताल भेजवाए गए.

दंडाधिकारी की मौजूदगी में जब्त सिलिंडर अनुमंडल अस्पताल भेजवाए गए.

गुप्त सूचना पर की डेहरी के स्टेशन रोड स्थित विकास ट्रेडर्स पर गई छापामारी में एक आरोपी गिरफ्तार किया गया है, जबकि इस प्रतिष्ठान से 91 ऑक्सीजन सिलिंडर जब्त किए गए हैं. यहां एक ऑक्सीजन सिलिंडर के लिए 30 से 35 हजार रुपये वसूले जा रहे थे.

  • Share this:

सासाराम. रोहतास जिले के डेहरी ऑनसोन में कालाबाजारियों के पास से 91 ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त किए गए हैं. पुलिस ने बताया कि इस गोरखधंधे के आरोपी विकास कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के मुताबिक, यह छापेमारी डिहरी के स्टेशन रोड में विकास ट्रेडर्स नाम की एक दुकान पर की गई थी, वहीं से ऑक्सीजन के ये 91 सिलिंडर जब्त किए गए हैं.

कालाबाजारी का एक आरोपी गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक, सूचना मिली थी कि डेहरी के स्टेशन रोड स्थित विकास ट्रेडर्स से ऑक्सीजन सिलिंडरों की कालाबाजारी की जा रही है. सूचना देने वाले ने बताया कि वहां 30 से 35 हजार में एक ऑक्सीजन सिलेंडर बेचा जा रहा है. इसी सूचना पर डिहरी के SDO और ASP ने दल-बल के साथ छापेमारी की और मौके से विकास कुमार को गिरफ्तार किया. इसके अलावा दुकान से 129 ऑक्सीजन सिलिंडर बरामद किए गए. पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि पश्चिम बंगाल से रिफिलिंग कर ऑक्सीजन सिलेंडर मंगाए गए थे. 30 से 35 हजार रुपये प्रति ऑक्सीजन सिलिंडर की दर पर इन्हें बेचा जा रहा था.

अनुमंडल अस्पताल के सुपुर्द किए गए जब्त सिलिंडर
बता दें कि कोरोना महामारी के इस समय में ऑक्सीजन की मारामारी है. ऐसे में लोंगो को अपने मरीजों की जान बचाने के लिए मनमाने दाम पर ऑक्सीजन सिलिंडर खरीदना पड़ रहा है. डिहरी के SDO ने बताया कि कुछ लोग इस विपत्ति काल में भी ऑक्सीजन के गोरखधंधे में लगे हैं. इसी सूचना पर कार्रवाई करते हुए धंधेबाज को गिरफ्तार किया गया और दंडाधिकारी की मौजूदगी में जब्त किए गए सभी सिलेंडर डिहरी के अनुमंडल अस्पताल के सुपुर्द किया जा रहा है, ताकि इनका सदुपयोग हो सके.

एसडीओ सुनील कुमार को मिली थी सूचना

बताया जाता है कि डिहरी के एसडीओ सुनील कुमार को इस बारे में गुप्त सूचना मिली थी. उन्हें बताया गया था कि कुछ लोग कालाबाजारी से ऑक्सीजन सिलेंडर खरीद रहे हैं. इसी सूचना की पड़ताल के बाद मालूम चला कि विकास ट्रेडर्स से ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी की जा रही है. तब एक विशेष टीम गठित कर छापेमारी की गई और वहां से 129 ऑक्सीजन सिलिंडर बरामद किए गए. रोहतास के डीएम धर्मेंद्र कुमार ने भी डिहरी एसडीओ सुनील कुमार की इस कार्रवाई की प्रशंसा की है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज