लाइव टीवी

शर्ट को बनाया फांसी का फंदा और हाजत में कर ली खुदकुशी! पुलिस की भूमिका पर उठे सवाल

News18 Bihar
Updated: August 21, 2019, 7:53 AM IST
शर्ट को बनाया फांसी का फंदा और हाजत में कर ली खुदकुशी! पुलिस की भूमिका पर उठे सवाल
बिहार के रोहतास में एक शख्स ने हाजत में खुदकुशी कर ली.

पुलिस के अनुसार मृतक ने अपनी शर्ट से को ही फांसी का फंदा बना लिया और हाजत में ही जान दे दी. हालांकि पुलिस की दलील पर यकीन कर पाना सहज नहीं है.

  • Share this:
बिहार के सासाराम में पुलिस हाजत में एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है. मामला इंद्रपुरी ओपी थानी ही है. बताया जा रहा है कि आत्महत्या करने वाला श्रीकांत सिंह तिलौथू के हुडका का रहने वाला था. जानकारी के मुताबिक, उसे ट्रैक्टर चोरी के आरोप में बीती रात ही गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद उन्होंने आत्महत्या कर ली.

पुलिस की दलील पर सवाल
पुलिस खुलकर तो मामले पर कुछ नहीं कह रही है, लेकिन उसकी दलील है कि मृतक श्रीकांत सिंह ने अपनी शर्ट को ही फांसी का फंदा बना लिया और हाजत में ही जान दे दी. हालांकि, पुलिस की दलील पर यकीन कर पाना सहज नहीं है. जानकारी के अनुसार, मृतक महज 5 फीट की ऊंचाई से ही फांसी के फंदे पर झूल गया, जो सवाल खड़े करता है.

Suicide in Police Station
हाजत में खुदकुशी मामले में पुलिस की भूमिका पर उठे सवाल


मृतक से मारपीट का आरोप
पत्नी रीना देवी का कहना है कि मृतक को उनके बेटे गौरव के साथ गिरफ्तार कर लिया गया था. हालांकि, वह नाबालिग था तो उसे हाजत में बंद नहीं किया गया था. उनका आरोप है कि मृतक के साथ मारपीट की गई थी.

थानाध्यक्ष पर लगे गंभीर आरोप
Loading...

वहीं मृतक के दूसरे बेटे अभिषेक के अनुसार, मामला में पुलिस की भूमिका संदिग्ध लग रही है.  परिजन इंद्रपुरी के थानाध्यक्ष दीपक झा पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं. फिलहाल पुलिस के कोई वरीय अधिकारी इस मामले पर कुछ भी कहने से बच रहे हैं. बहरहाल सवाल उठता है कि मामूली चोरी के आरोप में गिरफ्तार शख्स हाजत में फांसी आखिर क्यों लगा लेगा?

इनपुट- अजीत कुमार

ये भी पढ़ें-


बिहार: दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के 2446 पदों पर बहाली प्रक्रिया शुरू, विज्ञापन जारी




बिहार: मुजफ्फरपुर के स्कूलों में घोटाला, 16 रुपये में खरीदा जाता है एक अंडा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतास से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 7:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...