लाइव टीवी

सासाराम: ज्‍वैलर्स के प्रदर्शन के बाद एक्‍शन में आई पुलिस, ताबड़तोड़ छापेमारी में मिली बड़ी सफलता

Ajeet Kumar | News18 Bihar
Updated: November 28, 2019, 6:28 PM IST
सासाराम: ज्‍वैलर्स के प्रदर्शन के बाद एक्‍शन में आई पुलिस, ताबड़तोड़ छापेमारी में मिली बड़ी सफलता
ताबड़तोड़ छापेमारी में पुलिस ने दबोचे दो बदमाश.

सासाराम (Sasaram) में आभूषण कारोबारियों (Jewellery Traders) के दबाव के बाद रोहतास के एसपी सत्यवीर सिंह (SP Satyaveer Singh) के निर्देश पर पुलिस ने चोरों के खिलाफ सक्रियता दिखाई है. इस सिलसिले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है.

  • Share this:
सासाराम. बिहार के सासाराम (Sasaram) में बढ़ रही चोरी की घटनाओं के बाद पुलिस (Police) ने सक्रियता दिखाते हुए आज दो शातिर चोरों को धर दबोचा. रोहतास के एसपी सत्यवीर सिंह (SP Satyaveer Singh) के निर्देश पर गठित एक विशेष टीम ने नगर थाना के लखनु सराय मोहल्ले में यह कार्रवाई की है. पुलिस को इन चोरों के पास से सोने-चांदी के लाखों के जेवरात के अलावा महंगी घड़ी, छह जिंदा कारतूस तथा एक लाख 48 हजार नगद भी मिले हैं. बता दें कि इन दिनों सासाराम में चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं और दो दिन पूर्व नगर थाना के तकिया बाजार स्थित एक आभूषण दुकान में चोरों ने घटना को अंजाम दिया था, जिसके बाद आज आभूषण कारोबारियों (Jewellery Traders) ने अपनी-अपनी दुकान बंद रख विरोध प्रदर्शन भी किया.

लगातार हो रही चोरी से परेशान व्यवसायी सड़क पर उतरे
जिले में चोरी की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं. जबकि पिछले एक महीना से गृह भेदन के बाद व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में लगातार चोरियां हो रही हैं. वहीं बीते मंगलवार को नगर थाना क्षेत्र के तकिया बाजार में मनोज ज्वैलर्स की दुकान से चोर लाखों के आभूषणों के अलावे नगदी भी उड़ा ले गए. इसके बाद कारोबारियों का आक्रोश बढ़ गया. इसी वजह से आज स्वर्ण व्यवसायी संघ से जुड़े कारोबारियों ने सासाराम में अपनी अपनी दुकानें बंद कर प्रदर्शन किया. यही नहीं, स्वर्ण व्यवसायी संघ ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. कारोबारियों के उग्र रूप को देखते हुए पुलिस भी सक्रियता निभाते हुए विशेष टीम का गठन कर चोरों को धर दबोचा है.

ये लोग हुए गिरफ्तार

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सुरेश चौरसिया और करण स्वर्णकार को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दोनों चोरों की निशानदेही पर पुलिस उन्‍य ठिकानों पर भी छापेमारी कर रही है. इसके अलावा इन चोरों के जब्‍त 3 मोबाइल फोन को भी खंगाला जा रहा है, ताकि कोई और ठोस सुराग मिल सके.

क्या कहती है पुलिस?
डीएसपी बूंदी माझी ने बताया कि पुलिस को लखनु सराय मोहल्ले में ठिकाना बना कर कुछ चोरों के रहने की सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस ने छापामारी की तो वहां चार शातिर चोर दिखे, लेकिन भागने में सफल रहे. इस दौरान सुरेश चौरसिया और करण स्वर्णकार को धर दबोचा गया. इनके पास से जिस तरह के सोने-चांदी के आभूषण, मोटी नगदी तथा 6 कारतूस मिले हैं, उससे लगता है कि यह चोर गिरोह संगठित होकर कार्य कर रहा है.
Loading...

ये भी पढ़ें-
क्‍या NRC के मुद्दे पर बिहार के CM नीतीश कुमार लेंगे यू-टर्न?
45 साल के युवक ने 12 साल की नाबालिग के साथ किया रेप, पुलिस ने आरोपी को जेल भेजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतास से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 6:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...