पिकनिक के दौरान झरना में आया तेज उफान, पुलिस ने रेस्क्यू कर बचाई दो युवकों की जान
Rohtas News in Hindi

पिकनिक के दौरान झरना में आया तेज उफान, पुलिस ने रेस्क्यू कर बचाई दो युवकों की जान
रोहतास में झरना में आए सैलाब में फंसे दो युवक (लाल घेरे में)

दोनों युवक सासाराम के ही निवासी हैं और दोनों मंझर कुंड में पिकनिक मनाने गए हुए थे. इसी बीच तेज बारिश हुई और झरना में उफान आ गया और दोनों युवक फंस गए.

  • Share this:
रोहतास. बिहार के रोहतास में झरने की तेज धार में फंसे दो युवकों को काफी मशक्कत के बाद बचाया जा सका. घटना जिला के मांझर कुंड की है जहां झरने में नहाने के दौरान दो युवक पानी की तेज धार में फंस गए. पानी की धारा इतनी तेज थी की दोनों युवकों को पानी से निकलना मुश्किल हो गया. कई घंटे तक ये दोनों युवक किसी तरह मांझर कुंड के झरने के बीच फंसे रहे. बाद में दरिगांव थाना की पुलिस मौके पर पहुंची तथा किसी तरह स्थानीय लोगों की मदद से रस्सी के सहारे इन दोनों फंसे हुए युवकों को निकाला.

बारिश के दौरान ही उफनने लगा झरना

बताया जाता है कि दोनों युवक सासाराम के ही निवासी हैं और दोनों मंझर कुंड में पिकनिक मनाने गए हुए थे. इसी बीच तेज बारिश हुई और झरना में उफान आ गया और दोनों युवक फंस गए. लेकिन किसी तरह इन दोनों को पानी के मझधार से निकाला जा सका. जैसे ही पानी की तेज धार में दोनों युवक फंसे आसपास पिकनिक मना रहे अन्य लोग मोबाइल से वीडियो बनाकर उसे वायरल करने लगे. इतना ही नहीं प्रशासनिक अधिकारियों को भी वह वीडियो बनाकर स्थानीय लोगों ने भेजना शुरू किया. वीडियो वायरल होते ही दरिगांव थाना की पुलिस को सूचना दी गई. सूचना पाकर पुलिस मौके पर दलबल के साथ पहुंची, इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से किसी तरह रस्सी के सहारे दोनों युवकों को पानी की तेज धार से बाहर निकाला गया. इस प्रकार दोनों युवक सुरक्षित बच गए



पुलिस ने की लोगों से सावधानी बरतने की अपील
सदर एसडीओ राजकुमार गुप्ता ने बताया कि प्रशासन के लोगों ने स्थानीय लोगों की मदद से दोनों युवकों को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला गया. हर साल अमूमन लोग वहां पिकनिक मनाने जाते हैं. लेकिन अपनी सुरक्षा का ख्याल नहीं रखते. ऐसे में हादसा होने का खतरा बढ़ जाता है. चुकी यह इलाका जंगल का जंगल का है. ऐसे में यहां पिकनिक मनाना खतरनाक है. लेकिन फिर भी बरसात के मौसम में लोग यहां अक्सर जाया करते हैं. उन्होंने स्थानीय लोगों से अपील की है कि खतरनाक झरना तथा कुंड के पास ना जाएं.

 कोरोना काल में पिकनिक स्पॉट बना है माँझर कुंड

कोरोना बंदी के काल में जहां सामान्य गतिविधियों पर विराम लगा है. ऐसे में लोग कैमूर पहाड़ी पर स्थित माँझर कुंड में जुट रहे हैं. वहां लोग पिकनिक मनाने जाते हैं तथा साथ ही कुंड से निकलने वाले झरना में स्नान भी करते हैं. यहां का दृश्य काफी मनोरम है. प्रकृति के खुले वादियों में लोग यहां के अनुपम सौंदर्य का लुफ्त उठाते हैं. लेकिन कभी-कभी पहाड़ी के किसी भाग में मूसलाधार बारिश होने के बाद इसके झरना में उफान आ जाता है और लोग फस जाते हैं. ऐसा ही इस बार भी हुआ. कुछ लोग झरना में नहा रहे थे. इसी बीच झरना में उफान आ गया और दो लोग निकल नहीं पाए तथा घंटों झरना के बीच में फंसे रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज