एक सप्ताह बाद भी कोरोना रिपोर्ट नहीं आने पर बिफरे RJD विधायक, बोले- भगवान भरोसे ही है आम जनता
Rohtas News in Hindi

एक सप्ताह बाद भी कोरोना रिपोर्ट नहीं आने पर बिफरे RJD विधायक, बोले- भगवान भरोसे ही है आम जनता
मीडिया से बात करते राजद विधायक संजय यादव

राजद विधायक ने आरोप लगाया कि जब मुख्यमंत्री के घर उनकी भतीजी कोरोना पॉजिटिव निकली तो आनन-फानन में सीएम हाउस में अस्पताल खोलने की कवायद शुरू हो गई. सीएम साहब का जांच रिपोर्ट 2 घंटे में आ गया जबकि आम लोगों का सैंपल कलेक्शन कर रिपोर्ट आने में एक सप्ताह लग रहा है.

  • Share this:
रोहतास. बिहार के रोहतास में कोरोना वायरस के सैंपल जांच में बड़ी लापरवाही उजागर हो रही है. मामला रोहतास जिला के काराकाट से जुड़ा हुआ है. जहां काराकाट के राजद विधायक संजय यादव सहित 45 लोगों का कोरोना का सैंपल कलेक्शन पिछले सप्ताह 6 जुलाई को किया गया था. लेकिन आज तक सैंपल को जांच के लिए लेबोरेटरी नहीं भेजा गया. जिसके बाद राजद विधायक संजय यादव ने स्वास्थ्य विभाग पर सवाल उठाया है.

विधायक समेत उनके स्टाफ्स का लिया गया है सैंपल

विधायक ने कहा है कि पिछले एक सप्ताह पहले कोरोना सेम्पल कलेक्ट किया गया लेकिन सैंपल बिक्रमगंज में ही पड़ा हुआ है तथा उसे जांच के लिए लेबोरेटरी नहीं भेजना घोर लापरवाही है. उन्होंने यह भी कहा की कुछ सामान्य लक्षण के बाद खुद विधायक तथा उनके अन्य सहयोगियों, अंगरक्षकों, ड्राइवर तथा अन्य लोगों ने 6 जुलाई सोमवार को ही अपना सैंपल दिए थे.



काराकाट के राजद विधायक का आरोप
काराकाट के राजद विधायक ने आरोप लगाया कि जब मुख्यमंत्री के घर उनकी भतीजी कोरोना पॉजिटिव निकली तो आनन-फानन में सीएम हाउस में अस्पताल खोलने की कवायद शुरू हो गई. सीएम साहब का जांच रिपोर्ट 2 घंटे में आ गया जबकि आम लोगों का सैंपल कलेक्शन कर रिपोर्ट आने में एक सप्ताह लग जा रहे हैं. उन्होंने सवाल उठाया कि जब एक सप्ताह पूर्व लिया गया सैंपल का जांच होगा तो जो रिपोर्ट आएगा वह भगवान भरोसे ही आएगा. क्योंकि एक सप्ताह पूर्व कलेक्ट किए गए सैंपल को किस परिस्थिति में रखरखाव हुआ होगा, इसका भगवान ही मालिक है. उन्होंने यह भी कहा कि जब एक विधायक के साथ इस तरह का मामला हो सकता है, तो आम लोगों को तो इस प्रदेश में कोई पूछने वाला ही नहीं है. कोरोना संक्रमण को रोकने में भी सरकार विफल है. वही जांच रिपोर्ट देने में भी काफी विलंब कर रहे हैं. जो स्वास्थ्य विभाग पर सवाल खड़े करते हैं.

क्या कहते हैं सिविल सर्जन ?

इस संबंध में सासाराम के सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार ने बताया कि 6 जुलाई को काराकाट के राजद विधायक संजय यादव सहित जिन लोगों का सैंपल कलेक्शन किया गया था. सभी सैंपल को जांच के लिए पटना भेजा गया था लेकिन पटना में स्थित जांच लेबोरेटरी में भी कुछ लोगों में कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद सभी सैम्पल को वापस भेज दिया गया था. लेकिन पुनः 10 जुलाई को उस सैंपल को पटना भेजा गया है जो रिसीव हो चुका है. अब उसका रिजल्ट आना शेष है. जल्द ही विधायक जी सहित तमाम लोगों का रिजल्ट आ जाएगा.

रोहतास में 500 से भी अधिक केस

बता दें कि रोहतास जिला में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 500 के पास पहुंचने जा रही हैं. जबकि अभी भी 2158 सैम्पल का रिपोर्ट आना बाकी है. वही 361 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading