ट्रकों से अवैध वसूली करते-करते रोहतास जा पहुंची भोजपुर पुलिस, दारोगा समेत पांच गिरफ्तार

रोहतास के एसपी सत्यवीर सिंह (फाइल फोटो)
रोहतास के एसपी सत्यवीर सिंह (फाइल फोटो)

रोहतास के एसपी सत्यवीर सिंह ने बताया कि पुलिस कर्मियों द्वारा बालू वाले ट्रकों से अवैध वसूली गंभीर मामला है. इसकी लगातार शिकायत मिल रही थी. इन्हीं शिकायतों पर विशेष टीम का गठन कर यह कार्रवाई की गई है

  • Share this:
रोहतास. बिहार में ट्रकों से अवैध वसूली करने के दौरान पुलिसवाले खुद गिरफ्तार (Policemen Arrest) हो गए. मामला रोहतास जिला से जुड़ा है जहां सीमावर्ती जिला भोजपुर (Bhojpur Police) के हसन बाजार थाने की पुलिस को रोहतास के सीमा में आकर बालू लदे ट्रकों से अवैध वसूली करना महंगा पड़ा. रोहतास पुलिस ने एक दरोगा रामा उड़ाव सहित पांच पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया. घटना के बारे में बताया जाता है कि रोहतास तथा भोजपुर जिला के सीमावर्ती इलाके में मोहिनी के पास बालू की ओवरलोडिंग (Over loading) को रोकने के लिए चेक पोस्ट बनाया गया है. इसी चेक पोस्ट के पास भोजपुर के हसन बाजार थाने की पुलिस ट्रकों से अवैध वसूली कर रही थी. इस दौरान वसूली कर रहे पुलिसकर्मियों को यह आभास भी नहीं हुआ कि वह पैसे वसूलते-वसूलते भोजपुर से रोहतास के सीमा के अंदर आ गए हैं.

कई दिनों से मिल रही थी सूचना

ऐसे में रोहतास पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पांच पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया. चुकी इन दिनों ट्रकों से पुलिसकर्मियों की अवैध वसूली की लगातार सूचनाएं मिल रही थी. जिसके बाद रोहतास पुलिस ने सूचना इकट्ठा करना शुरू किया तब जाकर पता चला कि खासकर चेक पोस्ट पर इस तरह की गड़बड़ियां हो रही है. जिसके बाद विशेष टीम बनाकर यह कार्रवाई की गई.



सादे लिबास में रोहतास पुलिस ने ट्रक का ड्राइवर-खलासी बन कर पकड़ा
बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के मोहिनी के पास ट्रकों से लगातार अवैध वसूली की सूचनाएं मिल रही थी. इसी सूचना पर रोहतास के एसपी सत्यवीर सिंह ने जांच पड़ताल किया तो खबर मिली की भोजपुर जिला के हसन बाजार की पुलिस इन दिनों पूरी रात ट्रकों से 200 रुपये से 500 रुपये प्रति ट्रक वसूली करती है. जिसके बाद एसपी सत्यवीर सिंह ने बिक्रमगंज के थानाध्यक्ष के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया. ये टीम सादे लिबास में ट्रक पर ड्राइवर तथा खलासी बनकर सवार हो गई. जैसे ही सादे लिबास में पुलिसकर्मी बालू वाले ट्रक में सवार होकर मोहिनी चेक पोस्ट पर पहुंचे, हसन बाजार की पुलिस ने पैसे की डिमांड की. इतना ही नहीं हसन बाजार की पुलिस टीम रोहतास जिला के अंदर प्रवेश कर बिक्रमगंज थाना क्षेत्र में ट्रकों की लंबी लाइन लगाकर सभी ट्रक से पैसे वसूलते पाए गए.

खदेड़ कर पकड़ा

इतने में बिक्रमगंज पुलिस ने अवैध वसूली करते हुए एक दारोगा रामा उराव सहित पांच पुलिसकर्मियों को धर दबोचा. बताया जाता है कि इस दौरान रोहतास पुलिस ने भोजपुर पुलिस के जवानों को खदेरते हुए हसन बाजार के करीब पहुंच कर वहां से सभी को अरेस्ट कर लिया. इसके बाद भोजपुर पुलिस के बड़े अधिकारियों को सूचना दी गई.

गिरफ्तार पुलिस कर्मियों को सौंपा गया भोजपुर पुलिस को

रोहतास पुलिस ने दारोगा रामा उरांव, जीप के ड्राइवर आशीष कुमार समेत तीन होमगार्ड के जवानों को हसन बाजार थाने के सुपुर्द कर दिया. बिक्रमगंज के थानाध्यक्ष ने हसन बाजार थाना में सभी पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज कराया. बता दें कि पिछले दिनों भी रोहतास के तथा औरंगाबाद के सीमा रेखा पर स्थित चेक पोस्ट पर ट्रकों से अवैध वसूली करते हुए एक एएसआई सहित नौ पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया था. ओवरलोडेड बालू वाले ट्रकों से वसूली करते हुए एक महीना में दो बार पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी हुई है. बता दे कि बिक्रमगंज पुलिस ने भोजपुर के हसन बाजार थाने में पदस्थापित इन पुलिसकर्मियों से वसूली की रकम भी बरामद किए हैं.

क्या कहते हैं एसपी सत्यवीर सिंह

रोहतास के एसपी सत्यवीर सिंह ने बताया कि पुलिस कर्मियों द्वारा बालू वाले ट्रकों से अवैध वसूली गंभीर मामला है. इसकी लगातार शिकायत मिल रही थी. इन्हीं शिकायतों पर विशेष टीम का गठन कर यह कार्रवाई की गई है. खासकर चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस कर्मियों की लगातार शिकायत मिल रही थी. इन्ही शिकायतों पर यह कार्रवाई करते हुए इन पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज