लाइव टीवी

IPS मनु महाराज पर फायरिंग करने वाले दो कुख्यात नक्सली गिरफ्तार

News18 Bihar
Updated: September 21, 2019, 10:09 AM IST
IPS मनु महाराज पर फायरिंग करने वाले दो कुख्यात नक्सली गिरफ्तार
रोहतास से गिरफ्तार किए गए दोनों नक्सली जिन्होंने मनु महाराज पर फायरिंग की थी

रोहतास से पकड़े गए इन दोनों नक्सलियों ने आठ साल पहले 13 मार्च 2011 को तत्कालीन एसपी मनु महाराज पर भी फायरिंग की थी जिसमें एसपी बाल-बाल बचे थे.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 21, 2019, 10:09 AM IST
  • Share this:
रोहतास. बिहार के सीनियर आईपीएस अधिकारी (IPS Officer) और सिंघम (Singham) नाम से मशहूर मुंगेर रेंज के डीआईजी मनु महाराज (Manu Maharaj) पर फायरिंग करने वाले कुख्यात दो नक्सलियों (Naxals) को रोहतास जिला के चुटिया से धर दबोचा गया है. दोनों पिछले 8 सालों से फरार चल रहे थे. सीआरपीएफ (CRPF) तथा रोहतास जिला पुलिस (Rohtas Police) ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए चुटिया थाना के काटूडॉड गांव जंगल से फरार नक्सली बालेश्वर ठाकुर और रंजीत राम को पकड़ लिया.

सुरंग बिछाने में माहिर हैं दोनों नक्सली

पुलिस के मुताबिक ये दोनों बारूदी सुरंग बिछाने में एक्सपर्ट माने जाते हैं. रोहतास एसपी सत्यवीर सिंह के निर्देश पर सीआरपीएफ के 47 वीं कमान के सहायक समादेष्टा सुभाष चंद्र झा तथा चुटिया थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई. पुलिस के मुताबिक दोनों 31 मई 2011 को चुटिया के मध्य विद्यालय परछा के भवन को बारूदी सुरंग से विपुस्फोट कर उड़ाने के मामले में भी आरोपी थे. 13 मार्च 2011 को तात्कालीन एसपी मनु महाराज पर भी इन दोनों ने फायरिंग की थी जिसमें एसपी बाल-बाल बचे थे.

मुखबिर रख रहे थे नजर

एएसपी अभियान दुर्गेश कुमार को यह सूचना मिली थी कि चुटिया के पास निकटवर्ती जंगल में नक्सलियों की गतिविधि बढी है. इसी सूचना पर यह कार्रवाई की गई. परछा के विद्यालय भवन को उड़ाने में नक्सलियों के जोनल कमांडर वीरेंद्र यादव, मुन्ना विश्वकर्मा, अभय यादव के साथ यह दोनों भी शामिल थे. पुलिस के मुखबिर वेश बदलकर दो-तीन दिनों से इनकी गतिविधियों पर नजर रखे थे. इसी क्रम में दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस फिलहाल दोनों से पूछताछ कर रही है.

रिपोर्ट- अजीत कुमार

ये भी पढ़ें- बम बनाने के दौरान हुआ जोरदार धमाका, एक शख्स समेत कई मवेशियों की मौत
Loading...

ये भी पढ़ें- मुंगेर में डबल मर्डर: बॉयफ्रेंड के साथ RJD विधायक की भतीजी की मिली लाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतास से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 10:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...