लाइव टीवी

बिहारः चंबल एक्सप्रेस में CRPF जवान से छीनी राइफल बदमाशों के पास मिली, 4 गिरफ्तार

Ajit Kumar | News18 Bihar
Updated: December 12, 2019, 7:52 PM IST
बिहारः चंबल एक्सप्रेस में CRPF जवान से छीनी राइफल बदमाशों के पास मिली, 4 गिरफ्तार
सासाराम में सीआरपीएफ जवान के पास से लूटी गई इंसास राइफल पुलिस ने बरामद की है.

बिहार (Bihar) के रोहतास (Rohtas) में पुलिस ने सीआरपीएफ जवान (CRPF Jawan) से ट्रेन में लूटी गई इंसास राइफल (INSAS Rifle) बरामद कर ली है. पुलिस ने इस मामले में 4 अपराधियों को भी गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
सासाराम. करीब 4 महीने पहले चंबल एक्सप्रेस से सीआरपीएफ के जवान (CRPF Jawan) की लूटी गई इंसास राइफल (INSAS Rifle) को रोहतास (Rohtas) पुलिस ने बरामद कर लिया है. एसपी सत्यवीर सिंह के निर्देश पर गठित विशेष टीम ने अभियान चलाकर करगहर थाना क्षेत्र के गिरधरपुर में छापेमारी कर चार अपराधियों को इंसास राइफल के साथ धर दबोचा. इन लोगों के पास से एक दोनाली बंदूक, एक देसी कट्टा तथा 10 जिंदा कारतूस भी मिले हैं. यह सभी अपराधी नशे के कारोबार से जुड़े हुए हैं. यह इंसास राइफल 2 अगस्त को ट्रेन से लूट ली गई थी. जीआरपी (GRP) ने इसको लेकर रिपोर्ट भी दर्ज की थी. बीते दिनों पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले दशरथ सिंह और उसका परिवार हथियारों की खरीद-फरोख्त के धंधे से भी जुड़ा है. इस सूचना के आधार पर पुलिस ने दबिश बनाई और गिरधरपुर गांव के पास स्थित पॉल्ट्री फार्म के पास से 4 अपराधियों को धर दबोचा. इनके पास से यह इंसास राइफल और अन्य हथियार बरामद हुए.

पुलिस पर की फायरिंग
एएसपी हृदय कांत ने बताया कि छापामारी के दौरान अपराधियों ने पुलिस पर कई चक्र गोलियां भी चलाई. बावजूद इसके पुलिस के जवानों ने दबिश बनाकर 4 अपराधियों को धर दबोचा. गिरधरपुर गांव के मुर्गी फार्म के पास पुलिस दल पर अपराधियों ने हमला भी किया. पकड़े गए अपराधियों में छोटू सिंह गिरधरपुर का ही निवासी है. वहीं, नासरीगंज के महादेवा का रहने वाला छोटू चौधरी, सासाराम के लस्करीगंज का रहने वाला बालेश्वर उर्फ बिट्टू सिंह और मुफस्सिल थाना के धुआं के मायाशंकर की भी गिरफ्तारी हुई है.

बरामद हथियारों की सूची

- इंसास राइफल
- एक देसी कट्टा
- एक दोनाली बंदूक- 7.62 एमएम का तीन जिंदा कारतूस
- 8 एमएम का 4 खाली खोखा
- 12 बोर का तीन खोखा

ईवीएम वज्रगृह से चोरी गए राइफल की भी हो रही तलाश
दो महीने पहले सासाराम के समाहरणालय के समक्ष स्थित ईवीएम के वज्रगृह की रखवाली करने वाले पुलिसकर्मियों से भी एक इंसास राइफल चोरी चली गई थी. इसका अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है. एएसपी ने बताया कि पुलिस को एक इंसास राइफल की सूचना मिली थी. पुलिस ने यही सोचकर छापामारी की थी कि ईवीएम वज्रगृह की ही राइफल मिलेगी. लेकिन छापामारी में बरामद राइफल के नंबर से पता चला कि वह सीआरपीएफ के जवान का लूटी हुई राइफल है.

ये भी पढ़ें -

पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर पति ने महिला हेल्प सेंटर में खाया जहर, अस्‍पताल में भर्ती

सासाराम: सदर अस्‍पताल के पास मिले 6 नरमुंड, मचा हड़कंप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतास से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 7:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर