• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • सासाराम: स्ट्रेचर नहीं मिला तो घायल बहन को पीठ पर लेकर घूमता रहा भाई, स्वास्थ्यकर्मियों का नहीं पसीजा दिल

सासाराम: स्ट्रेचर नहीं मिला तो घायल बहन को पीठ पर लेकर घूमता रहा भाई, स्वास्थ्यकर्मियों का नहीं पसीजा दिल

सासाराम सदर अस्पताल में जब स्ट्रेचर नहीं मिला तो भाई सुनील ने दर्द से कराह रही अपनी बहन को पीठ पर लाद कर ले जाने का फैसला लिया

सासाराम सदर अस्पताल में जब स्ट्रेचर नहीं मिला तो भाई सुनील ने दर्द से कराह रही अपनी बहन को पीठ पर लाद कर ले जाने का फैसला लिया

Bihar News: सुनील ने बताया कि इस दौरान अस्पताल के जिस भी स्वास्थ्यकर्मी ने उसे देखा, वो रूक कर उसकी मदद के लिए नहीं आया. उसने कहा कि यदि उसे स्ट्रेचर मिल जाता तो दर्द से कराह रही अपनी बहन को वार्ड से एक्स-रे तथा अन्य जगह ले जाकर इलाज करवाने में सुविधा होती

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

सासाराम (रोहतास). बिहार के सरकारी अस्पतालों की बदहाली और बदइंतजामी किसी से छिपी नहीं है. ताजा मामला रोहतास (Rohtas) जिले के सासाराम सदर अस्पताल (Sasaram District Hospital) का है जहां स्ट्रेचर (Stretcher) नहीं मिलने पर एक भाई अपनी घायल बहन को पीठ पर लादकर अस्पताल में घूमता रहा. मिली जानकारी के मुताबिक शिवसागर थाना क्षेत्र के तेलड़ा के रहने वाले सुनील कुमार रजक की बहन मोटरसाइकिल से चोट लग जाने के कारण घायल हो गई थी. बहन के इलाज के लिए वो उसे लेकर सदर अस्पताल पहुंचा था. लेकिन यहां मरीज को ले जाने के लिए उसे स्ट्रेचर नहीं उपलब्ध करवाया गया. मजबूरन एक भाई को अपनी लाचार बहन को पीठ पर लाद कर घूमना पड़ा. वो एक वार्ड से दूसरे वार्ड तक, एक्स रे हाउस से लेकर रसीद काउंटर तक यूं ही जाता रहा.

सुनील ने बताया कि इस दौरान अस्पताल के जिस भी स्वास्थ्यकर्मी ने उसे देखा, वो रूक कर उसकी मदद के लिए नहीं आया. उसने कहा कि यदि उसे स्ट्रेचर मिल जाता तो दर्द से कराह रही अपनी बहन को वार्ड से एक्स-रे तथा अन्य जगह ले जाकर इलाज करवाने में सुविधा होती. लेकिन जब कोई साधन नहीं मिला तो उसने अपनी बहन को पीठ पर लेकर इलाज करवाने का फैसला किया.

अस्पताल के उपाधीक्षक बोले- दोषियों पर होगी कार्रवाई

इस संबंध में पूछने पर सासाराम सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. भगवान सिंह ने रटा-रटाया जवाब देते हुए कहा कि मामला संज्ञान में आया है, इस पर कार्रवाई होगी. जो भी स्वास्थ्यकर्मी लापरवाही बरते हैं, उनसे कारण पूछा जाएगा. उन्होंने कहा कि किस परिस्थिति में सुनील को अपनी बहन के लिए स्ट्रेचर नहीं मिला? इसकी जांच कराई जाएगी और दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल में सभी तरह के उपकरण उपलब्ध हैं, सभी तरह के सुविधाएं हैं, यहां आने वाले मरीजों को इसका लाभ मिलना चाहिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज