Home /News /bihar /

sasaram court awarded life imprisonment to former mla suryadev singh and his wife in murder case nodmk8

हत्या के मामले में पूर्व MLA सूर्यदेव सिंह और उनकी पत्नी को उम्रकैद की सज़ा, देना होगा 60 हजार जुर्माना

सासाराम ADJ-3 न्यायालय ने हत्या के मामले में पूर्व विधायक सूर्यदेव सिंह और उनकी पत्नी को दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है (फाइल फोटो)

सासाराम ADJ-3 न्यायालय ने हत्या के मामले में पूर्व विधायक सूर्यदेव सिंह और उनकी पत्नी को दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है (फाइल फोटो)

Bihar News: सासाराम एडीजे-तीन न्यायालय ने वर्ष 2017 में बिक्रमगंज के तेंदुनी में सलेहा खातून नामक बच्ची की हत्या मामले में पूर्व विधायक सूर्यदेव सिंह और उनकी पत्नी कुसुम देवी को दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है. अपर लोक अभियोजक लक्ष्मण सिंह ने बताया कि बिक्रमगंज थाना में 84/2017 मामला दर्ज हुआ था जिसमें बुधवार को सजा सुनाई गई है

अधिक पढ़ें ...

सासाराम. बिहार के बिक्रमगंज के पूर्व विधायक सूर्यदेव सिंह और उनकी पत्नी कुसुम देवी को हत्या के मामले में सासाराम कोर्ट (Sasaram Court) ने उम्रकैद की सजा सुनाई है. उन पर 60 हज़ार रुपये जुर्माना भी लगाया गया है. एडीजे-तीन न्यायालय ने वर्ष 2017 में बिक्रमगंज के तेंदुनी में सलेहा खातून नामक बच्ची की हत्या मामले में पूर्व विधायक सूर्यदेव सिंह और उनकी पत्नी को दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा (Life Imprisonment) सुनाई है. अपर लोक अभियोजक लक्ष्मण सिंह ने बताया कि बिक्रमगंज थाना में 84/2017 मामला दर्ज हुआ था जिसमें बुधवार को सजा सुनाई गई है.

लक्ष्मण सिंह ने बताया कि पत्नी कुसुम देवी के उकसाने पर पूर्व विधायक सूर्यदेव सिंह ने फायरिंग की थी जिसमें सात लोग घायल हुए थे. जख्मी होने वालों में ज्यादातर बच्चे थे जिनमें से बच्ची सलेहा खातून की मौत हो गई थी. इस हत्याकांड में वादी मुन्ना कुमार के द्वारा मामला दर्ज करवाया था. इस मामले में पहले छह लोगों पर आरोप लगाया गया था जिसमें सूर्यदेव सिंह, उनकी पत्नी कुसुम देवी के अलावा राधा कृष्णा दुबे, संजय सिंह, सतनारायण सिंह और त्रिशूलधारी सिंह का नाम था. माननीय न्यायालय ने साक्ष्य (सबूत) के अभाव में संजय सिंह, सत्यनारायण सिंह और त्रिशूलधारी सिंह को रिहा कर दिया. वहीं, राधाकृष्ण दुबे का निधन हो चुका है.

बिक्रमगंज से दो बार विधायक चुने गए थे सूर्यदेव सिंह

सूर्यदेव सिंह बिक्रमगंज से पूर्व में दो बार विधायक रह चुके हैं. एक बार आईपीएफ से जबकि दूसरी बार राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के टिकट पर चुनाव जीत कर वो विधायक बने थे. इन दिनों वो फिर से आरजेडी में सक्रिय होने का प्रयास कर रहे थे. लेकिन बढ़ती उम्र और कानूनी मुकदमों के कारण वो उलझन में थे.

Tags: Bihar News in hindi, Life imprisonment, Sasaram news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर