लॉकडाउन में घर लौटे पिता की बेटे ने की हत्या, जिंदा जलाने की भी कोशिश, ये थी वजह...
Rohtas News in Hindi

लॉकडाउन में घर लौटे पिता की बेटे ने की हत्या, जिंदा जलाने की भी कोशिश, ये थी वजह...
पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. (सांकेतिक तस्वीर)

मृतक सुरेंद्र चौधरी इस बुढ़ापे में भी परदेस में मजदूरी करते थे. कभी दिल्ली, तो कभी हरियाणा, तो कभी पंजाब में वे खेतों में मजदूरी किया करते थे.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रोहतास. बिहार के रोहतास (Rohtas) में एक पुत्र ने जमीन के छोटे से टुकड़े को लेकर हुए विवाद में अपने ही पिता की रॉड से मारकर हत्या (Murder) कर दी. हत्या की इस घटना को अंजाम देने से पहले आरोपी ने अपने पिता को घर में बंद कर जिंदा जलाने की भी कोशिश की. घटना नासरीगंज थाना क्षेत्र के पडूरी की है. बताया जाता है कि मृतक सुरेंद्र चौधरी परदेस में रहकर मजदूरी करते थे. लॉकडाउन (Lockdown) में वो घर आए हुए थे, इसी बीच घर के पुश्तैनी जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद हो गया जिसमें सुरेंद्र चौधरी का बेटा मनोज चौधरी मारपीट पर उतारू हो गया.

जान बचाने के लिए फांदी दीवार तभी किया हमला

आरोपी ने पहले तो पिता को कमरे में बंद कर आग लगाने की कोशिश की लेकिन जब पिता किसी तरह आंगन की दीवार फांद कर भागे, तो रॉड से हमला कर दिया जिससे घटनास्थल पर ही सुरेंद्र चौधरी की मौत हो गई. मृतक की उम्र 65 वर्ष थी. फिलहाल पुलिस ने आरोपी पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है. मृतक के दो पुत्रों में आरोपी बड़ा पुत्र है. पुलिस ने हमला करने वाले रॉड को मौके से बरामद किया है.



बुढ़ापे में परदेस में मजदूरी करते थे 65 वर्षीय पिता



मृतक सुरेंद्र चौधरी इस बुढ़ापे में भी परदेस में मजदूरी करते थे. कभी दिल्ली, तो कभी हरियाणा, तो कभी पंजाब में वे खेतों में मजदूरी किया करते थे. इस लॉकडाउन में किसी तरह अपने गांव आ गए थे लेकिन उन्हें क्या पता था कि गांव में जमीन के एक टुकड़े को लेकर उनका पुत्र ही उनकी जान का दुश्मन बन बैठा है. बताया जाता है कि मृतक सुरेंद्र चौधरी के दो पुत्र हैं. दोनों का आपसी बंटवारा भी हो चुका है लेकिन बड़े पुत्र मनोज को लगता था कि उसके पिता ने छोटे बेटे को अधिक संपत्ति दे दी है जिससे वो नाराज चल रहा था. इसी नाराजगी में उसने वारदात को अंजाम दिया.

बुजुर्ग मां की भी की पिटाई

सनकी बेटे ने पहले तो अपनी मां की पिटाई की बेटे के पिता इसे दर्द के मारे भागती हुई मां अपने पति के पास पहुंची. बुजुर्ग पिता जब अपनी पत्नी को बचाने की कोशिश की तो पिता पर भी ताबड़तोड़ वार कर दिया. बचने के लिए सुरेंद्र चौधरी अपने पुराने मकान में छिप का दरवाजा बंद कर लिए लेकिन अपने सनक में पागल बेटे मनोज ने गैस सिलेंडर जलाकर दरवाजे पर छोड़ दिया. ताकि घर में आग लग जाए. आग से बचने को लेकर पिता दीवार फांद कर जैसे ही भागने की कोशिश की. अर्ध निर्मित मकान के निर्माण के लिए रखे लोहे के रॉड को उठाकर उसने पिता के सिर पर दे मारी. जिससे सुरेंद्र मौके पर ही दम तोड़ दिया.

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

वारदात के बाद पूरे गांव में सनसनी फैल गई. लोग तरह-तरह की चर्चा करते हुए एक जगह इकट्ठा हो गए. सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और मौका-ए-वारदात से आरोपी मनोज को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल किया है. पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त लोहे के रॉड भी बरामद कर लिए हैं.

ये भी पढ़ें- खगड़िया में लेफ्ट नेता को गोलियों से भूना, 2 महीने में दो बड़े चेहरों की हत्या

ये भी पढ़ें- गोपालगंज ट्रिपल मर्डर केस: तेजस्वी के आरोपों पर DGP ने तोड़ी चुप्पी, FB LIVE में कही ये बात...
First published: June 4, 2020, 7:23 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading