वाटर फॉल पर पिकनिक मनाने गए थे, अचानक तेज बहाव के बीच फंसे दो युवक, देखें VIDEO

पानी का स्तर बढ़ने के बाद दोनों युवक करीब एक घंटे तक चट्टान पर फंसे रहे.

Bihar News: रोहतास के मांझर कुंड पर पिकनिक मनाने आए दो युवक पानी का स्तर बढ़ जाने के चलते फंसे, मुश्किल से स्‍थानीय लोगों ने पानी कम होने पर बचाया. अब वीडियो Social Media पर वायरल हो रहा है.

  • Share this:
    रोहतास. शहर के पास स्थित मांझर कुंड में एक बार फिर बड़ा हादसा होता दिखा. हालांकि सही समय पर मदद और बारिश बंद हो जाने के चलते हादसे में किसी की जान नहीं गई. दरअसल मांझर कुंड पर रविवार को मौसम अच्छा होने के बाद बड़ी संख्या में लोग पिकनिक मनाने पहुंचे. इस दौरान बक्सर के दो युवक भी अपने साथियों के साथ पहुंचे. इन दोनों युवकों को बहाव का अंदाज नहीं रहा और वे एक पत्‍थर पर जाकर बैठ गए.
    इसी दौरान अचानक बारिश तेज होने के बाद कुंड का जलस्‍तर बढ़ गया और युवक तेज बहाव के बीच चट्टान पर ही फंस कर रह गए. पहले तो दोनों युवकों ने बाहर निकलने का प्रयास किया लेकिन बहाव के तेज होने के चलते वे ऐसा नहीं कर सके. इस दौरान बड़ी संख्या में स्‍थानीय लोग युवकों की मदद करने के लिए किनारे पर आ गए लेकिन जलस्तर लगातार बढ़ने के चलते कोई भी युवकों की मदद नहीं कर सका.



    बारिश बंद हुई तो निकाला जा सका बाहर
    युवकों के फंस जाने के करीब एक घंटे बाद बारिश बंद हो गई. जिसके बाद कुछ ही देर में जलस्तर कुछ कम हुआ. जलस्तर कम होता देख स्‍थानीय लोगों ने तत्काल बचाव कार्य शुरू किया और रस्सी की मदद से दोनों युवकों को सकुशल बाहर निकाल लिया. दोनों के बच जाने के बाद सभी ने राहत की सांस ली.

    पहले भी हो चुके हैं कई हादसे
    मांझर कुंड वाटर फॉल जिले का प्रसिद्ध प्रपात है. बरसात के मौसम में बड़ी संख्या में पर्यटकों के साथ ही स्‍थानीय लोग भी यहां पर पिकनिक मनाने आते हैं. लेकिन करीब हर साल ही अचानक पानी का बहाव बढ़ जाने के बाद यहां पर हादसे होते हैं और कई लोग अपनी जान गंवाते हैं. अब स्‍थानीय लोगों का कहना है कि इतने लंबे समय से हो रहे हादसों के बाद भी प्रशासन का इस ओर ध्यान नहीं है. न तो सुरक्षा के कोई इंतजाम है और न ही गोताखोरों या बाड़ाबंदी की कोई व्यवस्‍था.

    पानी बताता है खतरा
    स्‍थानीय लोगों का कहना है कि हादसे से पहले पानी खुद अपना रंग बदल कर लोगों को आगाह करता है. जैसे ही जलस्तर बढ़ने को होता है पानी का रंग मटमैला हो जाता है. इस बात को स्‍थानीय लोग अच्छी तरह समझते हैं कि ऐसा होने के बाद कभी भी पानी का स्तर तेजी से बढ़ सकता है. वे बाहर से आए लोगों को भी इस दौरान पानी से बाहर निकलने की सलाह देते हैं लेकिन जो उनकी बात नहीं मानते वे पानी में फंस जाते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.