• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • उपेंद्र कुशवाहा बोले- बिहार में जातीय जनगणना के पक्ष में है JDU, पता चलेगा कौन सी जाति कितनी

उपेंद्र कुशवाहा बोले- बिहार में जातीय जनगणना के पक्ष में है JDU, पता चलेगा कौन सी जाति कितनी

जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार में जातीय जनगणना की वकालत की है.

जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार में जातीय जनगणना की वकालत की है.

Bihar News: जेडीयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने सासाराम में कहा कि जेडीयू शुरू से जातीय जनगणना के पक्ष में है. इससे पता चलेगा कि कौन सी जातियां कितनी संख्या में हैं. साथ ही सरकार को भी पिछड़े, दलितों की योजनाओं के क्रियान्वयन में इससे आंकड़े प्राप्त होंगे.

  • Share this:
सासाराम. बिहार के सासाराम पहुंचे जनता दल यूनाइटेड (JDU) के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि उनकी पार्टी जातीय जनगणना के पक्ष में है. अगर देश और प्रदेश में जातीय जनगणना होती है, तो जनता दल यूनाइटेड इसका समर्थन करेगी. उन्होंने कहा कि जाति आधारित जनगणना कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं हैं, बल्कि सामाजिक मुद्दा है. बिहार में सामाजिक न्याय की सबसे अब्बल पार्टी जनता दल यूनाइटेड है. ऐसे में जनता दल यूनाइटेड चाहती है की जातीय जनगणना हो.

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जातीय जनगणना से पता चले कि कौन सी जातियां कितनी संख्या में हैं. साथ ही सरकार को भी पिछड़े, दलितों की योजनाओं के क्रियान्वयन में इससे आंकड़े प्राप्त होंगी. जिसका लाभ लोगों को मिलेगा और सरकार भी व्यवस्थित तरीके से अपनी योजनाओं को लाभुको तक पहुंचा सकेंगी. उपेंद्र कुशवाहा ने दावा करते हुए कहा कि राजनीतिक दलों के प्रभुत्व को नापने के लिए इलेक्शन एक थर्मामीटर है, लेकिन अगर कोई और पैमाना हो तो जेडीयू आज भी बिहार में नंबर वन की पार्टी है. वे अपने दो दिवसीय दौरे के क्रम में सासाराम में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे.

तेजस्वी ने किया था तंज

बता दें कि बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि सरकार जब जानवरों का गणना करा सकती है. उसे जातीय गणना कराने में दिक्कत क्यों आ रही है? जिस प्रदेश में गाय, बैल, घोड़े की गिनती हो सकती है, लेकिन जातीय जनगणना की बात आने पर सरकार पीछे हट जाते हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा इसी मामले को लेकर पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे.

बता दे कि उपेंद्र कुशवाहा दो दिवसीय दौरे पर रोहतास में आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ये बातें कहीं. उनके साथ पूर्व मंत्री जय कुमार सिंह, जदयू नेता आलोक सिंह, पूर्व विधायक वशिष्ठ सिंह, डॉ अशोक कुमार, श्याम बिहारी राम, जिला प्रवक्ता रिंकू सिंह, मालती कुशवाहा, राजेश कुशवाहा, बृजेंद्र कुमार पप्पू, बनारसी कुशवाहा, प्रमिला सिंह आदि उपस्थित रहे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज