Sarhasa News: डूबने से पांच बच्चों की मौत, कफन में लिपटे शव देख फफक पड़ा पूरा गांव

पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Bihar Sarhasa Accident: बिहार के सहरसा में पांच बच्चों की डूबने से मौत (Death) हो गई. सभी बच्चे नहाने गए थे.

  • Share this:
    Kumar Abhinav Singh

    सहरसा. बिहार (Bihar) के सहरसा में शनिवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ. गड्ढे में नहाने के दौरान पांच बच्चों की डूबने से मौत हो गई. यह कोई पहली घटना नहीं है. बल्कि इससे पहले भी इस गड्ढे में कई बार डूबने से मौत हुई है. मामला सदर थाना क्षेत्र के सहरसा बस्ती का है. दरअसल, सहरसा बस्ती स्थित एक चिमनी भट्ठे के समीप चिमनी भट्ठा संचालक द्वारा मिट्टी खोद कर गड्ढा कर दिया गया है. शनिवार को उसी गड्ढे के पानी में पांच बच्चे नहाने गए थे. गड्ढे के पानी का अंदाजा नहीं रहा और पांचों बच्चा डूब गए. इसी दौरान अपने खेत की ओर जा रहे लोगों ने हल्ला सुनी.

    आवाज सुनकर लोग गड्ढे की और गए तो पांचों बच्चे की डूबने की बात सामने आई. इसके बाद भीड़ जमा हुई और पांचों बच्चे को स्थानीय लोगों की मदद से निकाला गया. लेकिन तब तक पांचों बच्चे की मृत्यु हो चुकी थी. सूचना के बाद सदर थाना पुलिस और सदर एसडीओ मौके पर पहुंचे और पांचों बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

    परिवार को मिलेगा मुआवजा

    इस दौरान सदर एसडीओ ने कहा नहाने के दौरान वर्षा के पानी से भरे गड्ढे में डूबने से पांच बच्चों की मौत हुई है. सरकार द्वारा मुआवजे का जो प्रावधान है उसके तहत चार लाख रुपया मृत बच्चे के परिवार वालों को दिया जाएगा. वहीं चिमनी भट्ठे के गड्ढे की भी जांच की जाएगी की ये सरकारी जमीन पर है या प्राइवेट जमीन पर है. दोषी पाए जाने पर ईंट भट्ठे संचालक पर कार्रवाई की जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.