बिहार चुनाव: बाहुबली आनंद मोहन की पत्‍नी लवली आनंद को सहरसा से RJD का टिकट

तीसरे चरण के लिए 7 नवंबर को मत डाले जाएंगे. (फाइल फोटो)
तीसरे चरण के लिए 7 नवंबर को मत डाले जाएंगे. (फाइल फोटो)

सहरसा (Sarhasa) में तीसरे चरण में वोटिंग होगी. तीसरे चरण के लिए 7 नवंबर को मत डाले जाएंगे, जबकि 10 नवंबर को मतगणना होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2020, 6:56 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Elections 2020) का ऐलान होने के बाद से विभिन्‍न दलों ने प्रत्‍याशियों को टिकट देने का सिलसिला शुरू हो चुका है. इसी क्रम में राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) ने सहरसा से जेल में बंद बाहुबली आनंद मोहन की पत्‍नी लवली आनंद (Lovely Anand) को सहरसा से चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है. लवली आनंद को RJD की ओर से टिकट दिया गया है. सहरसा में तीसरे चरण में वोटिंग होगी. तीसरे चरण के लिए 7 नवंबर को मत डाले जाएंगे, जबकि 10 नवंबर को मतगणना होगी. वहीं, कल खबर सामने आई थी कि आनंद मोहन (Anand Mohan) के बेटे चेतन आनंद (Chetan Anand) को शिवहर से राजद का सिम्बल मिल गया है.

दरअसल, पूर्व सांसद लवली आनंद ने पिछले महीने ही राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) की सदस्‍यता ग्रहण की थी. आरजेडी प्रदेश कार्यालय में तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) की मौजूदगी में प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह ने उन्‍हें व उनके बेटे चेतन आनंद को पार्टी की सदस्यता दिलाई थी. इसके पहले उन्‍होंने राबड़ी देवी के आवास पर आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव से मुलाकात की थी. लवली आनंद बिहार के चर्चित पूर्व सांसद व आइएएस कृष्‍णैया हत्‍याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे आनंद मोहन की पत्‍नी हैं.

वे आरजेडी को मजबूती देंगीं
तब लवली आनंद को पार्टी की सदस्यता दिलाने के बाद आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा था कि वे पूरी ताकत के साथ पार्टी के लिए काम करेंगीं. तेजस्वी यादव ने उन्‍हें खुद पार्टी में शामिल कराया है. वे आरजेडी को मजबूती देंगीं. वहीं, आरजेडी की सदस्‍यता लेते ही लवली आनंद ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि वर्तमान सरकार जुल्मी सरकार है. इसने आनंद मोहन समेत सभी बड़े नेताओं को जेल भेज दिया है. इस सरकार ने आनंद मोहन को रिहा करने का वादा कर धोखा दिया है.
10 नवंबर को वोटों की गिनती होगी


बता दें कि चुनाव आयोग (Election Commission) ने बिहार में तीन चरणों में चुनाव कराने का फैसला किया है. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा (Sunil Arora) ने तारीखों का ऐलान करते हुए कहा था कि कोरोना काल में यह पहला चुनाव है. बिहार में पहले फेज में 16 जिलों के 71 विधानसभा सीटों पर 28 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. दूसरे फेज में 17 जिलों के 94 विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और अंतिम चरण यानी तीसरे चरण में 15 जिलों के 78 विधानसभा सीटों पर 7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. 10 नवंबर को वोटों की गिनती होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज