लाइव टीवी

लालू यादव की जान बचाने को आगे आया दंपति, किडनी दान करने की घोषणा

News18 Bihar
Updated: September 18, 2019, 4:29 PM IST
लालू यादव की जान बचाने को आगे आया दंपति, किडनी दान करने की घोषणा
लालू प्रसाद की मदद करने वाला ये दंपति सहरसा का है (दंपति की फोटो)

लालू यादव की मदद के लिए आगे आया दंपति सहरसा का रहने वाला है. लालू की खराब हो रही किडनी और बिगड़ती तबियत की जानकारी मिलने के बाद पत्नी-पत्नी ने उन्हें अपनी किडनी दान करने की घोषणा की है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 18, 2019, 4:29 PM IST
  • Share this:
सहरसा. चारा घोटाला (Fodder Scam) से जुड़े मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की मदद के लिए बिहार का एक दंपति सामने आया है. राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो (RJD Chief) लालू यादव फिलहाल कई बीमारियों से घिरे हैं और उनका रांची स्थित रिम्स (RIMS) में इलाज चल रहा है. डॉक्टरों के मुताबिक उनकी किडनी (Kidney) लगभग 65 फीसदी खराब हो चुकी है जो उनके स्वास्थ्य के लिए चिंताजनाक है.

लालू की मदद को एक साथ आए पति-पत्नी

लालू की खराब हो रही किडनी और इससे उनकी बिगड़ती तबियत की जानकारी मिलने के बाद सहरसा के एक दंपति ने लालू यादव के लिए अपनी किडनी दान करने की घोषणा की है. ये घोषणा लोजद नेता प्रवीण आनंद और उनकी पत्नी प्रियंका आनंद ने की है. दोनों ने अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की घोषणा की. इस दौरान लोजद नेता ने कहा कि लालू यादव गरीबों, शोषितों और दबे-कुचलों के नेता हैं. उनके जिंदा रहने से विपक्ष जिंदा रहेगा यही कारण है वो उन्हें अपनी किडनी दान करना चाहते हैं.

पति-पत्नी ने बताया गरीबों का मसीहा

जिला पार्षद प्रियंका आनंद ने कहा कि मेरी किडनी की जांच की जाए. मैं चाहती हूं कि अगर मेरी किडनी उनसे मैच खाती है तो हम लालू जी को अपनी किडनी देने को तैयार हैं. प्रियंका ने कहा कि चूंकि लालू यादव गरीब और मजलूमों के नेता हैं ऐसे में उनका जीवित रहना जरुरी है. लालू जी ने हर वक्त शोषितों की आवाज बनकर काम किया है. बता दें कि लालू यादव को कई गंभीर बीमारियों ने घेर रखा है जिसमें ब्लड प्रेशर, डायबिटिज (शुगर), और किडनी जनित बीमारियां शामिल हैं.

बिगड़ रही है लालू की तबियत

बता दें कि लालू यादव के गिरते स्वास्थ्य को लेकर उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव समेत परिवार के लोगों ने भी चिंता जाहिर की थी और कहा था कि लालू जी की जान को जेल में खतरा है. सजायाफ्ता लालू यादव से मिलने के लिए हफ्ते के हर शनिवार को लोग रांची स्थित रिम्स में जाते हैं. यहां भर्ती लालू के स्वास्थ्य की जांच वहां मौजूद डॉक्टरों की टीम करती है.
Loading...

(रिपोर्ट- कुमार अनुभव)

ये भी पढ़ें- यूं ही RJD को 'अच्छे' नहीं लग रहे नीतीश कुमार, पढ़ें इस प्रेम की इनसाइड स्टोरी

ये भी पढ़ें- 'RJD एमएलए अरूण यादव को बचाने के लिए लिए गए हैं 1 करोड़ रुपए'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सहरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2019, 3:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...