सहरसा: पर्यवेक्षिका दु‌र्व्यवहार मामले में 60 अज्ञात पर FIR दर्ज

पुलिस जब पर्यवेक्षिका को अपनी गाड़ी में बैठा कर ले जाने का प्रयास कर रही थी तब पुलिस गाड़ी को रोकने के लिये बांस बल्ले लेकर सड़क जाम कर दिया गया था. पुलिस के साथ भी धक्का-मुक्की की गई थी.

News18 Bihar
Updated: July 12, 2019, 11:59 AM IST
सहरसा: पर्यवेक्षिका दु‌र्व्यवहार मामले में 60 अज्ञात पर FIR दर्ज
सहरसा में पर्यवेक्षिका के साथ दुर्व्यवहार मामले में 60 पर FIR
News18 Bihar
Updated: July 12, 2019, 11:59 AM IST
बिहार के सहरसा जिले में पंचायत में सेविका चयन करने गई महिला पर्यवेक्षिका से अभद्र व्यवहार के मामले में 60 असमाजिक तत्वों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. दूसरी ओर पीड़ित महिला पर्यवेक्षिका नीतू सिंह ने सिमरी बख्तियारपुर थाना में आवेदन देकर कहा कि वो वरीय पदाधिकारी के निर्देशानुसार भटौनी पंचायत में सेविका चयन हेतु निर्धारित स्थल मध्य विद्यालय भटौनी में आयोजित बैठक में गई थी पर वहां पूर्व से मौजूद 50-60 अज्ञात लोगों द्वारा हंगामा खड़ा कर दिया.

पुलिस जब पर्यवेक्षिका सुरक्षित निकालने की जद्दोजहद में लगी थी तो लोगों ने घेर लिया था.


पर्यवेक्षिका ने अभद्र व्यवहार के खिलाफ की शिकायत
पर्यवेक्षिका ने अपने आवेदन में लिखा कि हमने चयन प्रक्रिया होने देने को लेकर समझाया पर लोग नहीं माने और शोर-शराबा करने लगे. इस दौरान पर्स, सोने की बाली, चेन, मोबाइल, सरकारी टैब, सरकारी कागजात छीन लिया और मेरे साथ अभद्र व्यवहार भी किया. वहीं थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने कहा कि दिए गए आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर उचित कार्रवाई की जा रही है.

सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल

बता दें कि बुुधवार को आईसीडीएस विभाग की महिला पर्यवेक्षिका नीतू सिंह को असामाजिक तत्वों ने बंधक बना लिया था. जिसके बाद जब पुलिस वहां पहुंची तो पर्यवेक्षिका को वहां से निकालने में काफी जद्दोजहद करनी पड़ी थी. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.

पर्यवेक्षिका से बदसलूकी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

Loading...

पर्यवेक्षिका के साथ की गई थी बदसलूकी

वीडियो में साफ दिख रहा था कि महिला पर्यवेक्षिका के साथ बदसलूकी की गई. पुलिस जब उन्हें अपनी गाड़ी में बैठा कर लें जाने का प्रयास कर रही थी तब भी पुलिस गाड़ी को रोकने के लिये बांस बल्ले लेकर सड़क जाम कर दिया गया था. पुलिस के साथ भी धक्का-मुक्की की गई थी.

सेविका और सहायिका चयन में धांधली का आरोप

दरअसल बुधवार को सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के  भटौनी पंचायत के वार्ड नंबर 8 के आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिका के चयन के लिए पर्यवेक्षिका केंद्र संख्या 221 पर आयोजित आम सभा में गई थीं. वहीं असमाजिक तत्वों ने पर्यवेक्षिका नीतू सिंह के साथ मारपीट कर बंधक बनाने का प्रयास किया था. लोगों का आरोप था कि सेविका सहायक चयन में गड़बड़ी की गई थी.

रिपोर्ट- कुमार अनुभव

ये भी पढ़ें-
First published: July 12, 2019, 11:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...