होम /न्यूज /बिहार /Street Food : कभी खाया है मशरूम का समोसा? इसके लिए खास तौर से सहरसा आते हैं शौकीन

Street Food : कभी खाया है मशरूम का समोसा? इसके लिए खास तौर से सहरसा आते हैं शौकीन

बिहार के सहरसा में समोसे की एक दुकान है तो बरसों से लेकिन यहां मशरूम समोसे का प्रयोग बहुत पुराना नहीं है. इन समोसों की ...अधिक पढ़ें

रिर्पोट – मो. सरफराज आलम

सहरसा. क्या आपने कभी मशरूम का समोसा खाया है? नहीं! तो सहरसा आएं. जिला मुख्यालय के डीबी रोड स्थित स्वीट्स कॉर्नर में आपको मशरूम का समोसा खाने को मिलेगा. यहां रवींद्र मुखिया के बनाए मशरूम के समोसे खाने के लिए लोग एक बार जरूर आते हैं. यही कारण है कि उनकी दुकान पर कड़ाही चूल्हे पर चढ़ गई तो उतरती ही नहीं. लोग यहां गरमा गर्म समोसा खाने के लिए लगातार पहुंचते रहते हैं. शौकीन बताते हैं जो एक बार इनके यहां का समोसा चख लेता है, वह इनकी दुकान पर बार-बार आता है.

मशरूम समोसे खाने के लिए मुखिया की दुकान पर लोगों की लंबी लाइनें लगी रहती हैं. शाम ढलते ही लोगों की भीड़ इस दुकान पर बढ़ जाती है. नोट कीजिए कि मुखिया की दुकान शाम को ही खुलती है. दुकान खुलने के साथ ही लोगों की लाइन लग जाती है. सहरसा शहर में खरीदारी के लिए आने वाला हर कोई शख्स इस दुकान पर एक बार जरूर पहुंचता है. यहां समोसा खाकर ही लोग वापस घर जाते हैं.

Saharsa news, handmade mushroom samosa, unique taste, samosa shop saharsa, best samosa saharsa, bihar news, local food, best local food, street food saharsa, desi food, samosa recipe, sweet corner saharsa

कैसे मिले इस समोसे को शोहरत?

मुखिया बताते हैं वह कई सालों से समोसा बेचते आ रहे हैं, लेकिन हाल के दिनों में उन्होंने सोचा कि कुछ अलग हटकर किया जाए. फिर उन्होंने प्रयोग के तौर पर मशरूम समोसा बनाना शुरू किया. जैसे-जैसे लोगों ने मशरूम समोसा खाया स्वाद के दीवाने होने लगे. कुछ ही दिनों के अंदर यह बात पूरे सहरसा में फैल गई कि डीबी रोड में अब मशरूम के समोसे भी बनने लगे हैं. इसके बाद से तो उनकी दुकान पर भीड़ बहुत ज्यादा बढ़ने लगी.

उन्होंने बताया कि मशरूम के समोसे जिले में अभी तक कोई नहीं बेच रहा है. उनके मुताबिक वह प्रतिदिन 700 से 800 समोसे बेच देते हैं. समोसे के साथ मीठी चटनी भी डालते हैं. यहां लोग खुद तो समोसा खाते ही हैं, घर के लोगों के लिए भी लोग बड़े शौक से लेकर जाते हैं.

Tags: Bihar News, Street Food

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें