होम /न्यूज /बिहार /Indian Railway: नई दिल्ली से सहरसा के लिए आज से खुलेगी वन-वे स्पेशल ट्रेन, पढ़िए डिटेल

Indian Railway: नई दिल्ली से सहरसा के लिए आज से खुलेगी वन-वे स्पेशल ट्रेन, पढ़िए डिटेल

Sarhasa News: बताते चलें कि सहरसा, मधेपुरा और सुपौल के हजारों की संख्या में यात्री दिल्ली से चलकर यहां आते हैं. इन दिनो ...अधिक पढ़ें

रिर्पोट- मो. सरफराज आलम

सहरसा. अगर आप दिल्ली में है और सहरसा आने का इंतजार कर रहे हैं तो अब आपको घबराने की जरूरत नहीं है. यात्रियों की असुविधाओं को देखते हुए रेलवे ने एक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है, जो सिर्फ 1 दिन ही चलेगी. दरअसल, नई दिल्ली और सहरसा के बीच एक स्पेशल ट्रेन चलेगी, जो शनिवार को नई दिल्ली से शाम के 7:40 बजे बजे खुलेगी. यह ट्रेन अगले दिन रविवार को शाम के 7:50 बजे सहरसा पहुंचेगी.

इन स्टेशनों से गुजरेगी यह ट्रेन
नई दिल्ली से सहरसा के बीच चलने वाली यह वन-वे स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली से चलकर कानपुर सेंट्रल, ऐशबाग, गोरखपुर, छपरा, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, खगड़िया, मानसी स्टेशन से गुजरते हुए सहरसा पहुंचेगी. इस ट्रेन में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 12 तथा शयनयान श्रेणी के 4 कोच लगी रहेगी. हाजीपुर मंडल के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यात्रियों की असुविधा को देखते हुए रेलवे ने यह फैसला लिया है. एक दिन के लिए नई दिल्ली से वन-वे स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी.

दिल्ली से हर दिन सहरसा, मधेपुरा, सुपौल के लिए आते हैं यात्री
आपको बताते चलें कि सहरसा, मधेपुरा और सुपौल के हजारों की संख्या में यात्री दिल्ली से चलकर यहां आते हैं. इन दिनों शादी-विवाह भी सीजन है. ऐसे में दिल्ली में रहने वाले कोसी क्षेत्र के लोगों को टिकट भी ट्रेन में कंफर्म नहीं मिल पा रहा है. अब जबकि 1 दिन के लिए रेलवे ने खासतौर से सहरसा के लिए दिल्ली से स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है, तो हजारों परदेसी लोगों को अपने घर आने में सहूलियत होगी. शाम 7:50 पर इस ट्रेन का सहरसा पहुंचने का समय रहने से यात्रियों को यहां से अपने घर मधेपुरा या सुपौल जिला या फिर सहरसा जिले के किसी इलाके में जाने में बहुत ज्यादा परेशानी नहीं होगी.

Tags: Bihar News, Irctc, New delhi railway station, Train news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें