लाइव टीवी

नक्सलियों से हुए गैंगवार में मारा गया दियारा का आतंक रामानंद यादव, इन जिलों में बोलती थी तूती
Saharsa News in Hindi

News18 Bihar
Updated: April 9, 2020, 1:13 PM IST
नक्सलियों से हुए गैंगवार में मारा गया दियारा का आतंक रामानंद यादव, इन जिलों में बोलती थी तूती
सहरसा में हुए गैंगवार में मारे गए अपराधी रामानंद यादव की फाइल फोटो

सहरसा (Saharsa) के जिस इलाके में गैंगवार (Gangwar) की घटना हुई है वहां नक्सली अपनी पैठ बनाना चाहते थे, इसको लेकर पूर्व में भी कई बार दियारा इलाके में रामानंद यादव और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो चुकी थी जिसमें नक्सलियों को भागना पड़ा था.

  • Share this:
सहरसा. इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के सहरसा (Saharsa) से है जहां एक बार फिर दियारा इलाके में वर्चस्व को लेकर गोलीबारी (Firing) की घटना घटी है. गोलीबारी की इस घटना में सहरसा, मधेपुरा और खगड़िया जिले के कुख्यात अपराधी (Criminal) रामानंद यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मामला चिरैयां ओपी क्षेत्र के भेलाही गांव की है.

नक्सलियों पर भारी पड़ता था रामानंद

दरअसल इस इलाके में नक्सली अपनी पैठ बनाना चाहते हैं जिसको लेकर पूर्व में भी कई बार दियारा इलाके में रामानंद यादव और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो चुकी थी जिसमें नक्सलियों को भागना पड़ा था. घटना उस वख्त घटी जब कुख्यात रामानंद यादव अपने खेत से गेहूं कटवा कर अकेले ही घर वापस आ रहा था की पहले से घात लगाये नक्सली मनोज सादा के लोगों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. गोलीबारी की इस घटना में रामानंद यादव की मौत घटना स्थल पर ही हो गई.



घर लौटते वक्त हुई हत्या



घटना के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल लाया जहां पोस्टमार्टम करवाकर शव को परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया. इस बाबत पुलिस की मानें तो बुधवार की शाम 6 बजे ही इस घटना को अंजाम दिया गया है. इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है. अब इस घटना के बाद रामानंद यादव गिरोह के लोग भी सक्रिय होंगे और कोई बड़ी घटना को भी अंजाम दे सकते हैं ऐसी लोग आशंका जता रहे हैं.

दियारा में गैंगवार की आशंका

इस इलाके में रामानंद यादव का खासा प्रभाव था. नक्सली अपना पैर नहीं पसारे इस वजह से कोशी दियारा के आम लोग रामानंद यादव को रहनुमा समझते थे. मृतक की इलाके को लोगों में पकड़ होने की वजह से नक्सली इस इलाके में पनप नहीं पाते थे जिसका फायदा पुलिस को भी मिलता था.

रिपोर्ट- कुमार अनुभव

ये भी पढ़ें- ओमान से आए शख्स के संपर्क में थीं सीवान में कोरोना पॉजिटिव मिलीं चार महिलाएं

ये भी पढ़ें- FCI गोदामों पर तैनात होंगे मजिस्ट्रेट, जानें पटना कमिश्नर ने क्यों लिया फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सहरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 1:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading