होम /न्यूज /बिहार /यात्रीगण कृपया ध्यान दें, सहरसा-पटना के बीच बंद की गई सभी ट्रेनों का परिचालन शुरू

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, सहरसा-पटना के बीच बंद की गई सभी ट्रेनों का परिचालन शुरू

Hajipur Railway Division: हाजीपुर रेलमंडल के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया है कि बरौनी लूप लाइन में ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : मो. सरफराज आलम

सहरसा. राजधानी पटना-सहरसा के बीच बंद की गई सभी ट्रेनों का परिचालन 9 दिसंबर यानी शुक्रवार से शुरू कर दिया गया है. शुक्रवार से सहरसा से निकलने वाली राज्य रानी एक्सप्रेस ट्रेन, इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन, कोसी एक्सप्रेस ट्रेन सहित अन्य बंद ट्रेनों का फिर से परिचालन शुरू कर दिया गया है. दरअसल, बरौनी में चल रहे मेंटेनेंस कार्यों को लेकर कुछ ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था. जबकि कई ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित किया गया था, जिन्हें पूर्व घोषित तिथि के अनुसार शुक्रवार से चालू कर दिया गया है. इससे अब यात्रियों को सहरसा से पटना जाने और पटना से सहरसा-पूर्णिया आने में में कोई दिक्कत नहीं होगी.

बता दें कि ट्रेन संख्या -18625 पूर्णिया कोर्ट से सहरसा होते हुए पटना और फिर हटिया तक जाने वाली कोसी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन आगामी 10 दिसंबर से होगा. वहीं, ट्रेन संख्या – 18626 हटिया से पटना होते हुए सहरसा और फिर पूर्णिया कोर्ट तक जानेवाली कोसी एक्सप्रेस ट्रेन आज 9 दिसंबर को खुलेगी. वहीं जनहित एक्सप्रेस का परिचालन अप और डाउन में 8 दिसंबर से ही शुरू कर दिया गया है.

3 दिन यात्रियों को हुई खूब परेशानी

हाजीपुर रेलमंडल के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया है कि बरौनी लूप लाइन में निर्माण कार्य के कारण बीते 6 से 8 दिसंबर के बीच सहरसा से पटना के लिए खुलनेवाली सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था. काम पूरा हो जाने के बाद अब एक बार फिर बंद सभी ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया है. मालूम हो कि 6 से 8 दिसंबर तक राजधानी पटना जाने के लिए सभी ट्रेन बंद होने से जहां एक तरफ यात्रियों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा, वहीं कई लोगों को अपनी यात्रा स्थगित करनी भी पड़ गई.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS, Train news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें