लाइव टीवी

माल्या के बयान को लेकर आरजेडी सांसद मनोज झा ने मांगा वित्त मंत्री का इस्तीफा

News18 Bihar
Updated: September 13, 2018, 5:32 PM IST
माल्या के बयान को लेकर आरजेडी सांसद मनोज झा ने मांगा वित्त मंत्री का इस्तीफा
मनोज झा (फाइल फोटो)

माल्या के ताजा बयान के बाद आरजेडी सहित कई विपक्षी दलों ने वित्त मंत्री अरुण जेटली और पीएम मोदी पर हमला करना शुरू कर दिया है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 13, 2018, 5:32 PM IST
  • Share this:
भारतीय बैंकों से अपनी कंपनी किंगफिशर एयलाइन्स के लिए 9 हजार करोड़ रूपए कर्ज लेकर डकार जाने वाले भगोड़े कारोबारी विजय माल्या ने ये कह कर सनसनी फैला दी है कि देश छोड़ने से पहले उन्होंने वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात की थी. माल्या के बयान के बाद विपक्ष ने वित्त मंत्री अरुण जेटली और मोदी सरकार पर हमला करना शुरू कर दिया है.

माल्या के बयान के बाद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने जेटली से इस्तीफे की मांग की है. सहरसा दौरे पर पहुंचे मनोज झा ने विजय माल्या के बयान को लेकर कहा कि अगर इस्तीफा न मांगे तो हम अपने साथ नाइंसाफी और बेइमानी कर रहे हैं. वह आदमी ठसक से लंदन में खड़ा होकर कह रहा है कि मैं वित्त मंत्री से मिलकर के बातचीत करके आया था. भगोड़ा ये कह रहा है और मेरे वित्त मंत्री कह रहे है मैंने कोई अपॉइंटमेंट नहीं दिया.

आरजेडी नेता ने कहा कि वह कोई अपॉइंटमेंट के मोहताज नहीं हैं. वह आपकी सरकार चला रहे थे और यह सरकार पूरी उसी तरह के लोग चला रहे हैं. ये पूरी सरकार मूलतः पूंजीपतियों की गिरफ्त में है.

इससे पहले बुधवार को बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी निशाना साधते हुए कहा था कि मोदी सरकार घोटालेबाजों और भगोड़ों के साथ हाथ मिलाए हुए है. पीएम मोदी और वित्त मंत्री को इसका जवाब देना चाहिए.

बता दें कि माल्या पर भारतीय बैंकों से करीब 9000 करोड़ रुपये के लोन की धोखाधड़ी का आरोप है. इससे पहले जुलाई में वेस्टमिन्स्टर मजिस्ट्रेट की अदालत की न्यायाधीश एमा अर्बुथनाट ने उनके ‘‘संदेहों को दूर करने के लिए’’ भारतीय अधिकारियों से ऑर्थर रोड जेल की बैरक नंबर 12 का ‘सिलसिलेवार वीडियो’ जमा करने को कहा था.

ये भी पढ़ें-

प्रत्यर्पण मामलाः लंदन कोर्ट में पेशी से पहले बोले माल्या- सबका हिसाब चुकता कर दूंगाप्रत्यर्पण मामलाः लंदन कोर्ट में पेशी से पहले बोले माल्या- सबका हिसाब चुकता कर दूंगा

राफेल डील पर एयरफोर्स चीफ ने किया सरकार का समर्थन, कहा- भारत के सामने है गंभीर खतरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सहरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2018, 5:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर